सरकारी जर्जर भवन गिरा, …मलबे में दबे 4 लोग

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई में पीसीएफ का एक जर्जर सरकारी भवन गिरने से उसके मलबे के नीचे चार लोग दब गए। तीन लोग किसी तरह से निकल कर भाग खड़े हुए जबकि एक मलबे में फंसा रहा। काफी देर तक रेस्क्यू करने के बाद उसको बाहर निकाला गया उसे गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है बताया जाता है कि यह सभी जर्जर बिल्डिंग की सरिया चोरी करने गए थे।एसडीएम सीओ ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए है।

पीसीएफ के जर्जर भवन के गिरने का यह मामला कासिमपुर थांना क्षेत्र के गौसगंज का है।यहां पर पीसीएफ का एक पुराना जर्जर भवन है जो कंडम हो चुका है और बन्द पड़ा है।इसी भवन के पास कंजड़पुरवा है जहां इसी समुदाय के लोग रहते है।बताया जाता है कि यहां के चार युवक इस जर्जर बिल्डिंग से सरिया निकालने गए थे और सरिया खींचते समय बिल्डिंग का एक हिस्सा गिर गया।इस घटना में एक युवक दब गया जबकि 3 लोग भाग निकले।बिल्डिंग गिरने की आवाज से आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गयी।सूचना मिलने पर कासिमपुर पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू  करना शुरू किया।

काफी देर चले रेस्क्यू के बाद मलने से मिथुन पुत्र बलबीर नामक युवक को बाहर निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना भेजा गया जहां से चिकित्सक ने गम्भीर हालत में इलाज के लिए ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया जहां उसका इलाज किया जा रहा है।सूचना मिलने पर  एसडीएम सण्डीला व सीओ सण्डीला ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिये।एएसपी दुर्गेश सिंह ने बताया कि मामले में आवश्यक कार्यवाई की जा रही है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey