राजस्व खुफिया निदेशालय ने नेपाल सीमा से पांच सोना तस्कर को किया गिरफ्तार

UP Special News

लखनऊ/जनमत। राजस्व खुफिया निदेशालय ने नेपाल सीमा के नानपारा और सोनौली में ताबड़तोड़ धड़पकड़ करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दो किलो सोना और दो करोड़ रुपए भारतीय करेंसी को बरामद किए गए हैं। पकड़े गए सभी आरोपी लखनऊ के हैं। इनसे पूछताछ के आधार पर कुछ और स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। डीआरआई यानी राजस्व खुफिया निदेशालय को इनपुट मिला था कि बड़े पैमाने पर नेपाल के रास्ते सोने की तस्करी हो रही है।

इसी बीच एक अन्य मामले में पकड़े गए शख्स से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली। इसके आधार पर डीआरआई की पांच टीमें गठित की गईं। एक साथ गोरखपुर और बहराइच सीमा के पास संदिग्धों की तलाश शुरू की गई।डीआरआई की ओर से बिछाए गए जाल में पांचों लोग फंस गए। उनको गिरफ्तार करने के बाद लखनऊ मुख्यालय लाया गया जहां लम्बी पूछताछ की गई। इसके बाद उनको मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। सूत्रों के अनुसार पकड़े गए आरोपी कैरियर हैं।

इनसे मिली सूचनाओं के आधार पर टीमें गठित कर छापेमारी के लिए रवाना कर दी गई हैं। सूत्रों के अनुसार दो से तीन जिलों में डीआरआई की टीमें कार्रवाई के लिए निकली हुई हैं। सोना तस्करी का बड़ा नेटवर्क है जिनकी कई अहम कड़ियां खुफिया निदेशालय के हाथ लगी हैं।

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR