विशाल मतदाता रैली को जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिखाई हरी झण्डी

UP Special News

ललितपुर (जनमत):- जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय विशाल मतदाता जागरुकता रैली का शुभारंभ तुवन मंदिर प्रांगण से किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया, जिसमें हजारों की संख्या में स्कूली बच्चे, आमजनमानस व प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक मो. मुश्ताक ने सामूहिक रुप से उपस्थित जनसमूह को शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलायी तथा भव्य रैली/जुलूस के साथ नगर भ्रमण कर मतदाताओं को जागरुक किया। नगर के सार्वजनिक स्थलों पर रैली में बुन्देली नृत्य, नौटंकी, डीजे, सैरा व दिल-दिल घोड़ी के माध्यम से मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान हेतु जागरुक किया गया। बच्चों ने देश के महापुरुषों के परिधान पहनकर मतदाताओं को जागरुक किया, साथ ही बुन्देली नृत्य व सैरा का प्रदर्शन किया गया, जिन्हें देख स्थानीय लोग अतिउत्साहित होकर रैली में बड़ी संख्या में शामिल हुए।

जिलाधिकारी ने मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाते हुए कहा कि जनपद में 20 मई को मतदान है, जिसके लिए जिला प्रशासन की तैयारियां पूर्ण हैं, प्रत्येक मतदान केन्द्र पर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करा ली गई हैं, मतदाताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। सभी मतदाता 20 मई के दिन घरों से निकलकर अधिक से अधिक मतदान करें, साथ ही बच्चों का भी यह दायित्व है कि वे अपने घर के मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि इस बार रिकार्ड मतदान कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसमें जिला प्रशासन व मतदाताओं की सहभागिता जरुरी है। इसमें प्रत्येक मतदाता की यह जिम्मेदारी होगी कि वे अपने स्तर से भी अन्य मतदाताओं को जागरुक कर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भूमिका निभाएं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मो. मुश्ताक, मुख्य विकास अधिकारी कमलाकांत पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.इम्तियाज अहमद, जिला विद्यालय निरीक्षक ओपी सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर अभयनारायण राय सहित अन्य प्रमुख अधिकारीगण, स्कूली बच्चे, आमनागरिक उपस्थित रहे।

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY