डीएम व एसएसपी ने गोवर्धन मेले का किया निरीक्षण

UP Special News

मथुरा/जनमत। मथुरा स्थित गोवर्धन में गुरु पूर्णिमा मेला जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे श्रद्धालुओं की भीड़ में बढ़ोतरी होती हुई नजर आ रही है। जहाँ पहले दिन के अपेक्षा दूसरे दिन श्रद्धालुओं की भीड़ में काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिली।

जिसको लेकर जिलाधिकारी मथुरा शैलेन्द्र कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डे ने गोवर्धन के सुप्रसिद्ध मन्दिरों एवं परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि परिक्रमा करने आ रहे श्रद्धालुओ की सुविधा को ध्यान में रखते हुऐ जिला प्रशासन व तहसील प्रशासन द्वारा सारी व्यवस्था कर ली गई है।

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए परिक्रमा मार्ग को जोन व सेक्टर में बाँटा गया है। जगह जगह cctv कैमरोें से निगरानी रखी जा रही है। वही भीड़ को कंट्रोल करने के लिए चप्पे—चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। परिक्रमा मार्ग में जगह-जगह पर बैरिकेटिंग वाचिंग टावर इत्यादि लगाए गए हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि परिक्रमा में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसको लेकर परिवहन निगम द्वारा 1000 बसों का संचालन किया गया है। चिकित्सा व्यवस्था, साफ सफाई, पीने के लिए पानी, मोबाइल टॉयलेट, लाइट इत्यादि लगाई गई है। जिससे किसी भी प्रकार की असुविधा श्रद्धालुओं को ना हो।

REPORTED BY – JAHID

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR