काम के बोझ के मारे डॉक्टर “इस्तीफा” देने को मजबूर…

UP Special News

मथुरा (जनमत):- यूपी के मथुरा जनपद में तैनात सभी 12 ब्लॉक के चिकित्सा अधिकारी सीएमओ कार्यालय पहुंचे और सीएमओ को पत्र सौंप कर सात दिसम्बर से सामूहिक तौर पर पद से इस्तीफा देकर सामान्य चिकित्साधिकारी के तौर पर काम करने की बात कही। चिकित्सकों का कहना था कि स्वास्थ्य विभाग से जुडी परियोजनाओं के अंतर्गत 100 प्रतिशत उपलब्धि के लिए अनुचित दबाव बनाया जा रहा है। अनुचित तरीके से पिछले तीन महीने का वेतन रोके जाने की भी बात कही। सभी चिकित्सा अधिकारियों ने हस्ताक्षर युक्त यह पत्र एडी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मण्डल आगरा तथा महासचिव एवं अध्यक्ष प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ लखनऊ को भी भेजा है।

सीएमओ कार्यालय पर डां संदीप चौधरी ने कहा कि हम सभी 12 ब्लाक के चिकित्साधिकारी सीएमओ कार्यालय पर मौजूद हुए हैं। अपने एचओडी से मिलने आए हैं। पिछले तीन महीने से लगातार हमारी तनख्वाह रूक रही है। हम लोगों ने तीन माह में बहुत अच्छा कार्य किया है। किसी भी योजना में हम निम्नस्तर पर नहीं चल रहे हैं। इस तरह की कार्यवाही तब अपेक्षित हैं जब हम लोग बेकार कार्य कर रहे हों और अपना 100 प्रतिशत न दे रहे हौं। इस दौरान डा.बिजेन्द्र सिंह सिसौदिया, डा.राकेश, डा.मनोज वशिष्ठ, डा.सोनू चतुर्वेदी, डा.विनायक प्रताप सिंह, डा.शैलेन्द्र तोमर, डा.गिरेन्द्र पाल सिंह, डा. अरविंद, डा.भूदेव, डा.एसपी राठौर आदि इस दौरान मौजूद रहे।

हम लोग भूल चुके हैं कब मिला था अवकाश
चिकित्सकों ने कहा कि कोविड काल से ही स्वास्थ्य विभाग लगातार 365 दिन कार्य कर रहा है। हम लोग भूल चुके हैं कि हमें आखिरी बार कब अवकाश प्राप्त हुआ था। रविवार और सरकारी छुट्टी में भी लगातार काम कर रहे हैं। इसके उपरांत भी लगातार सैलरी रोकना अनुचित व्यवहार करना, अनुचित दबाव बनाना चलता आ रहा है।

सीएमओ बोले अभी पत्र नहीं पढा
सभी 12 ब्लॉक के चिकित्साधिक्षक द्वारा सात दिसम्बर से अपने चिकित्सा अधीक्षक पद से सामूहिक इस्तीफा देने का पत्र सीएमओ को सौंपे जाने के बाद चिकित्सा विभाग में हलचल है। सीएमओ डा. अजय कुमार वर्मा ने कहा कि प्रभारियों द्वारा सौंपा गया पत्र अभी उन्होंने पढ़ा नहीं है। पत्र को पढने के बाद तय करेंगे कि क्या किया जाना है।

REPORT- SAYYED JAHID…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL …