डॉ. मधुलिका शुक्ला को मिला “कानपुर एक्सीलेंस 2024” का अवार्ड

UP Special News

कानपुर (जनमत):-  डॉक्टर को आखिर धरती का भगवान क्यों कहा जाता है | हमारे जीवन में एक काबिल और प्रतिष्ठित डॉक्टर की कीमत क्या होती है। इसका अहसास हमको तब होता है जब हम बीमार पड़ते हैं। उस वक्त दुनिया का कोई भी संसाधन इंसान के कष्ट को दूर करने में असमर्थ होता है। ऐसी विकट परिस्थिति में सिर्फ एक डॉक्टर के चिकित्सकीय परामर्श के साथ उनके द्वारा दी जाने वाली दवा और महत्वपूर्ण सलाह ही संजीवनी का काम करती है। इसीलिए हम सबको निरोगी बनाकर सुखमय जीवन देने वाले डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया गया है।

यह बात हजारों नहीं बल्कि लाखों बार सिद्ध भी हो चुकी है। इन सभी बातों को चरितार्थ कर रही हैं शहर कानपुर की मशहूर होम्योपैथिक डॉक्टर मधुलिका शुक्ला। एक मरीज के प्रति सेवाभाव, कड़ी मेहनत और निजी जीवन की प्राथमिकता को छोड़ समर्पण का भाव रखकर समाज में अपनी विशेष छवि बनाने के लिए उन्हें एक कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने “कानपुर एक्सीलेंस अवार्ड 2024” पुरस्कार से नवाजा है । चिकित्सा के क्षेत्र में अद्भुत कार्य करने के लिए उन्हें यह पुरस्कार ने दिया गया है ।

शहर के प्रतिष्ठित लोगों की उपस्थिति में सम्मान पाकर डॉक्टर मधुलिका शुक्ला ने बेहद प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि यह विशेष पुरस्कार मिलना मेरे जीवन में अनमोल क्षणों में से एक है। यह बहुत ही यादगार और गौरवान्वित करने वाले पल हैं। मैं यह अवार्ड अपनी मां, बहन और भाई को समर्पित करना चाहती हूँ  जिन्होंने मेरा हर वक्त हौसला बढ़ाया जिसकी बदौलत आज मैं यहां तक पहुंची हूँ । मेरी हमेशा यही कोशिश रहती है कि कोई भी मरीज मुझसे निराश होकर न जाए। मुझे लगता है कि मुझ पर ईश्वर की असीम कृपा है। ऊपर वाले ने मुझे एक ऐसा हुनर दिया है जिसकी बदौलत मैं लोगों के शारीरिक कष्टों को दूर करने का माध्यम बनकर सबकी सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। गौरतलब है कि अद्भुत इलाज करने के तरीकों से विभिन्न बीमारियों को ठीक करके मरीजों के चेहरों पर मुस्कान लाने वाली डॉक्टर मधुलिका शुक्ला को अब तक 12 प्रतिष्ठित पुरस्कार मिल चुके हैं।

Reported By- Suraj Dubey 

Published By- Ambuj Mishra