अधिकारियों के उदासीनता के कारण गंदे पानी से होकर गुजरने को मजबूर नन्हे मुन्ने बच्चे

UP Special News

चंदौली/जनमत। जनपद के नियमताबाद ब्लॉक स्थित अमोघपुर कंपोजिट विद्यालय बारिश के बाद पूरी तरीके से तालाब में तब्दील हो चुका है तो इसी तालाब से होकर बच्चों को स्कूल के अंदर प्रवेश करने की मजबूरी बन चुकी है।
आपको बता दें कि अभी प्राथमिक विद्यालयों पर स्कूल चलो अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें ज्यादा से ज्यादा बच्चों को स्कूल तक लाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन बारिश का विद्यालय परिसर में पानी भरने के बाद तालाब बने स्कूलों में बच्चे बारिश के पानी के साथ-साथ गंदे पानी से होकर गुजर रहे हैं और यही पानी कहीं ना कहीं बीमारी का भी प्रमुख कारण बन रहा है।

आपको बताते चले कि इस समय संचारी रोग जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है जिसमें लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि अपने आसपास गंदे पानी वह अन्य तरीके का जल जमाव न होने दे। तो वहीं पर सरकार अपने ही स्कूलों व क्षेत्र को संरक्षित नहीं कर पा रही है। या यूं कहें कि सरकार की मंशा पर अधिकारी उदासीन बने हुए हैं और उनके मनसा पर पलीता लगाते हुए देखे जा सकते हैं।


वहीं पर अमोघपुर कंपोसिट प्राथमिक स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि उनके स्कूल का कायाकल्प व्हाट्सएप ग्रुप है जिसमें कि उन्होंने कई बार फोटो और वीडियो के माध्यम से अधिकारियों को सूचना दी कि बारिश का पानी लगने से बच्चों को अच्छा खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन इसके बाबत किसी प्रकार की कोई कार्रवाई और ना ही कोई आश्वासन दिया गया। जहां पर एक तरफ सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है ज्यादा से ज्यादा गांव में बच्चों को शिक्षित करने की कोशिश कर रही है स्कूल तक पहुंचाने के लिए स्कूल चलो अभियान चला रही है तो वहीं पर अधिकारियों का यह उदासीन व्यवहार सरकार की मनसा को कितना आगे तक लेकर जाएगा यह एक बड़ा सवालिया निशान है। साथ ही बच्चों के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी कौन लेगा।

REPORTED BY – UMESH SINGH

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR