आधा दर्जन गांवो पर मडराया बाढ़ का खतरा, डीएम व एसपी ने लिया बाढ़ का जायजा

UP Special News

उरई/जनमत/13 सितम्बर 2024 शुक्रवार। जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक डॉ दुर्गेश कुमार ने जनपद की कोंच तहसील क्षेत्र के सलैया बुजुर्ग बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा तहसील कोंच के संभावित बाढ़ प्रभावित ग्राम सलैया बुजुर्ग का भ्रमण कर निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों से स्थिति की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि संभावित बाढ़ को देखते हुए पर्याप्त संख्या में नावों की व्यवस्था व एसडीआरएफ टीम तैनात कर दी गई है।

जिससे आवश्यकता पड़ने पर बाढ़ प्रभावितों को सुगमता से सुरक्षित स्थल पर बनाई गई राहत शिविर उच्च प्राथमिक विद्यालय में विस्थापित किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए स्वास्थ्य शिविर लगाया जाए। राहत शिविर पर आवश्यकता अनुसार चिकित्सा टीम तैनात कर दी जाए तथा यहां पर्याप्त मात्रा में सभी आवश्यक दवाइयां उपलब्ध रहें।

ग्रामीणों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा सरकार द्वारा दी जा रही विभिन्न सेवाओं का सुगमता से पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। गांव के प्रभावित व्यक्तियों को राहत शिविर में पहुंचाया जा रहा है उनके खाने-पीने का इंतजाम की व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। पशुओं को भी सकुशल सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है उनके समुचित व्यवस्था जैसे भूसा, चारा, घास आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण करते रहें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार, उप जिलाधिकारी कोंच ज्योति सिंह, क्षेत्राधिकारी अर्चना सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

REPORTED BY – SUNIL SHARMA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR