नरभक्षी भेड़ियों के हमले वाले इलाकों का वन मंत्री एवं प्रमुख वन संरक्षक ने लिया जायजा

UP Special News

बहराइच/जनमत। उत्तरप्रदेश के जनपद बहराइच का महसी इलाका पूरी तरह से नरभक्षी भेड़ियों के हमले से आतंकित हैं। तकरीबन 50 गाँव के लोग अपने परिजनों की रक्षा के लिए लगातार दिन-रात लाठी डंडा लेकर समूह बनाकर चलने पर विवश हैं। लगातार हो रहे भेड़ियों के हमले को देखते हुए वन मंत्री अरुण सक्सेना एवं प्रमुख वन संरक्षक रेनू सिंह आज बहराइच पहुंच कर प्रभावित इलाके का जायजा ले रहे हैं।

बतादें कि इन नरभक्षी भेड़ियों को पकड़ने के लिए कुल 11 टीम लगाई गई है जो ड्रोन कैमरों की मदद से निगरानी कर रहे हैं और पकड़ने की जुगत में लगे हुए हैं। इन इलाकों का जायजा लेने के बाद वन मंत्री अरुण सक्सेना ने कहा कि जल्द ही यह नरभक्षी भेड़िए पकड़े जाएंगे। क्योंकि वन विभाग की टीम लगातार इन्हें पकड़ने का प्रयास कर रही हैं। वन मंत्री ने यह भी बताया कि पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से मुआवजा भी दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन भेड़ियों को अतिशिघ्र ही पकड़ लिया जाएगा। सभी टीमें प्रयासरत हैं। ग्रामीणों को भी जल्दी राहत मिल जाएगी।
वहीं प्रमुख वन संरक्षक रेनू सिंह ने कहा कि वो खुद इन इलाकों में कैम्प करेंगी और जबतक ये नरभक्षी पकड़ नही लिए जाते तबतक वो राहत की सांस नही लेंगी।

REPORTED BY – RIZWAN KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR