पूर्व विधायक इंदल रावत को गोमती नगर पुलिस ने करोड़ों की ठगी के मामले में किया गिरफ्तार

UP Special News

लखनऊ/जनमत। पूर्व विधायक इंदल रावत को गोमती नगर पुलिस ने करोड़ों की ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है। गोमतीनगर पुलिस ने 5 महीने की जांच के बाद मलिहाबाद सीट से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक इंदल रावत को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि बीते 21 फरवरी 2024 को गोमती नगर थाने में श्री राज इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के एमडी राजेश पांडे की तरफ से दर्ज कराई गई। एफआईआर के अनुसार 11 अगस्त 2014 को इंदल रावत ने सदर तहसील के बटहा गांव में एक बीघा 15 बिस्वा जमीन पर 6 मंजिला इमारत बनवाने के लिए राज इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के साथ एग्रीमेंट होना था लेकिन एग्रीमेंट की रकम कम होने के कारण यह एग्रीमेंट जून 2023 में 42 लाख 8,882 रुपए जमा कर रजिस्टर्ड एग्रीमेंट हुआ।

इस बीच 2014 से 2023 तक रियल एस्टेट कंपनी से इंदल रावत ने 2 करोड़ 52 लाख और लिए। राज इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड ने निर्माण कार्य के लिए जब आवास विकास से संपर्क किया तो पता चला इंदल रावत की दी गई जमीन 1991 में ही आशियाना सहकारी विकास समिति के नाम पर दर्ज है। यह जमीन इंदल रावत के नाम पर दर्ज ही नहीं थी।

रियल एस्टेट कंपनी के मालिक राजेश पांडे ने इंदल रावत से संपर्क किया। जमीन उनके नाम दर्ज नहीं होने की बात बताई, तो इंदल रावत ने कहा गलती से उनका नाम नहीं चढ़ा है कुछ दिनों में चढ़ जाएगा। लेकिन उसके बाद भी जमीन इंदल रावत के नाम दर्ज नहीं हुई। राजेश पांडे जब अपनी रकम वापस मांगने लगे तो इंदल रावत गाली गलौज व जान से मारने की धमकी और फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे।
राज इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के मालिक राजेश पांडे ने इस मामले में बीते फरवरी 2024 को fir दर्ज करवाई और संबंधित दस्तावेज दिए। 5 महीने तक पुलिस ने जांच की और आज जांच के बाद इंदल रावत को गिरफ्तार कर लिया है।

REPORTED BY – SHAILENDRA SHARMA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR