प्रेम-प्रसंग को लेकर प्रेमिका ने लगाईं आग

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- प्यार में असफल में होने पर लखनऊ में एक युवती ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। गनीमत रही कि समय रहते युवती को बचा लिया गया। घटना में युवती 35 प्रतिशत जली है और उसका सिविल हॉस्पिटल में इलाज जारी है। प्रेमिका द्वारा आग लगाने का मामला थाना गोमतीनगर इलाके का है। यहाँ पर इंदिरानगर बी-ब्लॉक निवासी युवती का अकबरपुर निवासी अमन नाम गुप्ता के युवक के साथ पिछले पांच साल से प्रेम – प्रसंग चल रहा था। अमन विजयखंड स्थित सिचाई विभाग में संविदा पर सुपरवाइजर के पद पर तैनात है।

जानकारी के मुताबिक प्रेमी और प्रेमिका में पांच साल से प्रेम – प्रसंग होने के बाद भी शादी नहीं हो पा रही थी। इसकी वजह यह थी कि प्रेमी के घर वाले इस शादी के खिलाफ थे। इसी बात को लेकर 26 वर्षीय प्रेमिका अपने प्रेमी पर शादी का दबाव बना रही थी। बाद में बात ज्यादा बढ़ने पर दोनों के बीच कई दिन से मन – मुटाव चल रहा था। इसी बीच प्रेमिका ने गोमतीनगर के बीबीडी बैडमिंटन अकादमी वाली रोड पर अपने प्रेमी को बुलाया था। यहाँ भी शादी के मुद्दे पर दोनों में फिर से विवाद होना शुरू हो गया। प्रेमी और प्रेमिका के बीच झगड़ा चल ही रहा था कि इसी दौरान युवती ने अपनी स्कूटी से पेट्रोल निकाला और खुद पर उड़ेल कर आग लगा ली ।

आग की लपटों से घिरा हुआ देख युवक ने शोर मचाया जिसके बाद राहगीरों की मदद से युवती को आग की लपटों से बचाया जा सका। घटना की सूचना के  बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। साथ ही प्रेमिका को बचाने पर आग से झुलसे प्रेमी को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ  शुरू कर दी। पूछताछ में युवक अपने आपको निर्दोष बता रहा था। हॉस्पिटल में इलाज करा  रही प्रेमिका को खुद सुनिए कि आखिर क्यों उसने आग लगाईं थी।

Posted By:- Amitabh Chaubey