गोरखपुर की बांसगांव सीट पर कांग्रेस में हाई वोल्टेज “ड्रामा”…

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- गोरखपुर में बांसगांव लोकसभा क्षेत्र में इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया। सदल प्रसाद के समर्थन में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की जनसभा के पहले पूर्व सांसद कमांडो कमल किशोर ने बगावती तेवर दिखा कांग्रेस को सकते में डाल दिया।

बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय नामांकन की तैयारियों की जानकारी मिलते ही गोरखपुर में डेरा डाले कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव उत्तर प्रदेश पूर्वी जोन प्रभारी विधायक सत्य नारायण पटेल की अगुवाई में कई बड़े नेता कमांडो के आवास पर उन्हें मनाने पहुंचे।

इस दौरान कमांडो कमल किशोर काफी भावुक दिखे। मुलाकात के बाद जहां सत्य नारायण पटेल ने दावा किया कि कमांडो कमल किशोर को मना लिया है। वहीं, कमांडो कमल किशोर ने बताया कि वे उनकी कुछ शर्ते हैं, अगर उन पर फैसला नहीं लिया जाता है तो निर्दलीय नामांकन करेंगे।

सदल प्रसाद का विरोध कर रहे कमांडो कमल किशोर
दरअसल, इंडिया गठबंधन में सीट बटवारे में बांसगांव लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में आई है। यहां लंबे समय से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे पूर्व सांसद कमांडो कमल किशोर, बसपा से कांग्रेस में आए सदल प्रसाद को टिकट दिए जाने का शुरू से ही विरोध कर रहे हैं। कौड़ीराम समेत बांसगांव लोकसभा क्षेत्र में टिकट की घोषणा के बाद भी उनके पोस्टर चस्पा हो गए थे।

नेताओं ने सुनी कमांडो कमल किशोर की पीड़ा
कमांडो ने सोमवार को नामांकन पत्र मंगा कर उसे भरने के साथ जरूरी दस्तावेज जुटाने शुरू कर दिए। इसकी सूचना मिलते ही उन्हें मनाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्य नारायण पटेल, केशव चंद यादव, अमरेंद्र मल्ल, अवधेश सिंह, मनोज यादव, रामजी गिरि समेत कई नेता उनके आवास पहुंचे। जहां उन्होंने कमांडो कमल किशोर की दिवंगत पत्नी पूनम किशोर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उसके बाद बड़े ही सब्र के साथ कमांडो कमल किशोर की पीड़ा सुनी।

भावुक दिखे कमांडो
कमांडो कमल किशोर ने सत्य नारायण पटेल को अवगत कराया कि वे कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं लेकिन उनके संघर्ष को दरकिनार कर बाहरी लोगों को चुनाव में टिकट दिया जाता है। ऐसे लोग चुनाव बाद पार्टी छोड़ चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि उनके प्रोफाइल के हिसाब से पार्टी में कोई दायित्व भी नहीं मिला। इस दौरान वे काफी भावुक भी दिखे।