लव जिहाद के लिए मदरसे से हो रही फंडिंग को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने प्रशासन को दी चेतावनी

UP Special News

कौशांबी/जनमत। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह नगर कौशांबी के सिराथू में सोमवार को लव जिहाद के एक मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा किया। सिराथू से पैदल मार्च कर सीईओ ऑफिस का घेराव किया। प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर वक्त रहते कार्रवाई नहीं हुई तो लाखों हिंदू सड़क पर उतरेगा। चेतावनी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप्प मचा हुआ है।

बतादें कि मामला मोहब्बतपुर पइंसा थाना क्षेत्र के गांव का है। जहां कुछ दिन पहले एक युवती ने वीडियो वायरल कर अपने आप को पिता द्वारा बंधक बनाए जाने की बात कही गई थी। लेकिन बाद में पता चला कि लड़की किसी मुस्लिम युवक के साथ रह रही है। उसी के इशारे पर वीडियो बनाकर वायरल किया था।

लड़की के पिता ने लड़के द्वारा बहला फुसला कर धर्म परिवर्तन की बात कही गई। इसकी जानकारी होते ही हिंदूवादी संगठनों में उबाल आ गया। हजारों की संख्या में सिराथू पहुंचे कार्यकर्ताओं ने सिराथू ओवर ब्रिज पर घंटो हंगामा किया इसके बाद उन्होंने सीईओ कार्यालय का घेराव किया।

हिंदूवादी नेता वेद प्रकाश सत्यार्थी ने इसे लव-जिहाद का नाम देते हुए जनपद के सैयद सरांवा स्थित मदरसे को जिम्मेदार ठहराया है। वेद प्रकाश ने कहा कि मदरसा बाकायदा मुस्लिम युवकों को इस कृत्य को करने के लिए फंडिंग मुहैया कराता हैं। जिसकी कई बार शिकायत भी की गई किंतु अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। साथ ही प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अब भी जिला प्रशासन नहीं चेता तो 10 दिन बाद लाखों हिन्दू जिला मुख्यालय पहुंचकर प्रशासन की ईंट से ईंट बजा देगा। वहीं इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गई है।

REPORTED BY – RAHUL BHATT

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR