गणतंत्र दिवस को देखते हुए डीडीयू जीआरपी व आरपीएफ हुई अलर्ट किया मॉक ड्रिल

UP Special News

चन्दौली (जनमत):- खबर चन्दौली जनपद के डीडीयू नगर से है।गणतंत्र दिवस को दखते हुए बुधवार को डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल हुवा एलर्ट मॉक ड्रिल कर सुरक्षा व्यवस्था लिया गया जायजा।

इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल व जीआरपी के जवान काफी संख्या में डाग स्क्वायड के साथ डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म व सर्कुलेटिंग एरिया में मॉक ड्रिल कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। साथ ही रेलवे सुरक्षा एजेंसियों ने सर्कुलेटिंग एरिया के अलावा स्टेसन के सभी प्लेटफार्मों, मुसाफिर खाना व फुट ओवरब्रिज के अलावा कई यात्रियों के सामान की भी जांच-पड़ताल की।

डीडीयू  जंक्शन से विभिन्न स्थानों को जाने वाली यात्री ट्रेनों में भी सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस  इस दौरान एक लावारिस बैग मिलने पर जवानों द्वारा कार्रवाई के चलते पूरे जंक्शन क्षेत्र में मौजूद यात्रियों में हड़कंप की स्थिति कायम हो गई। बाद में सत्यता की जानकारी होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली।

संयुक्त जांच अभियान का नेतृत्व जीआरपी प्रभारी सुरेश कुमार सिंह व आरपीएफ प्रभारी संजीव कुमार कर रहे थे। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए यह अभियान 26 जनवरी तक चलता रहेगा।

Reported By:- Umesh Singh

Posted By:- Amitabh Chaubey