स्वस्थ रहने के उद्देश्य के साथ बनाया गया “अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस”…

UP Special News

बरेली (जनमत) :-उत्तर प्रदेश , जनपद बरेली में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आज सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में यूपी के बरेली में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया । इस दौरान सभी  मंत्रियों विधायकों और प्रशासनिक अधिकारियों ने  बढ चढकर भाग लिया.   सभी ने अपने योग शिक्षकों से योग के बारे में जानकारी हासिल की साथी ही स्वस्थ रहने के टिप्स भी अपने योग गुरु से हासिल किए ।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की उपलक्ष में जिला प्रशासन से संबंधित सभी सरकारी विभागों में सभी अधिकारियों व करमचारी गणों ने अपना अमूल्य समय निकाल कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।इस संदर्भ में वन राज्यमंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में आवाम को जन संदेश देते हुए कहा कि वह आज के दौर में योगा जरूर करें योगा करने से जो आपको बीमारी है वह दूर जाएगी वह स्वस्थ रहेंगे। इसलिए जीवन में स्वस्थ रहना है तो योगा अवश्य करें। वही मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश. ने भी योग दिवस के उपलक्ष में जनसंदेश देकर लोगों को योगा करने के लिए प्रेरित कर जागरूक किया।

वही दूसरी ओर बरेली नगर निगम के मेयर उमेश गौतम ने भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में जन संदेश देते हुए लोगों के स्वास्थ्य की कामना करते हुए उन्हें योगा करने के लिए आग्रह किया।साथ ही रूहेलखंड भवन कैंप कार्यालय के प्रधान मुख्य वन संरक्षक और विमागाधयक्ष लखनऊ उप्र.की ओर से तथा डीएफओ समीर कुमार बरेली मंडल बरेली नेवी भी जन स्वास्थ्य को लेकर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योगा करने हेतु आवाम को प्रेरित कर उन्हें टिप्स भी दिए ताकि आवाम स्वस्थ है देश स्वस्थ है की बात करें की बात कह कर उन्होंने सभी को एक बार फिर प्रातः कालीन योगा करने की सलाह तथा गुजारिश भी की है ।

REPORT- ANOOP RAIJAYDA… .

PUBLISHED BY:_ ANKUSH PAL…