अंतर्जनपदीय  वाहन चोरों को एक किलो चरस के साथ  किया “गिरफ्तार”… 

UP Special News

औरैया (जनमत):- यूपी के औरैया फफूंद थाना क्षेत्र के कोठीपुर मार्ग पर स्थिति पक्के तालाब के पास चेकिंग के दौरान पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चार अंतर्जनपदीय चोरो को चोरी की 6 मोटर साइकिल सहित एक किलो चरस बरामद की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। सीओ अजीतमल भरत पासवान ने फफूंद थाने में प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस अधीक्षक चारु निगम के निर्देश पर चलाई जा रहे अभियान के तहत, एसओजी व सर्विलांस/साइबर व थाना फफूँद पुलिस की टीमों का गठन कर आवश्यक दिशा-निर्देश निर्गत कियें गयें। गठित टीमों द्वारा जगह जगह चेकिंग अभियान चलाकर मुखबिरों के माध्यम से सूचनाओं को एकत्रित किया जा रहा था। बुधवार को चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग कोठीपुर से फफूँद की तरफ से चोरी की कुछ मोटर साइकिलें बेचने के उद्देश से आ रहे है।

सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार पाण्डेय द्वारा गिरफ्तारी हेतु कस्बा फफूँद से कोठीपुर की तरफ पक्के तलाब के पास सघन वाहन चेकिंग शुरू कि गयी। चेकिंग के दौरान कई मोटर साइकिलों को एक साथ आता देख पुलिस टीम द्वारा उन्हें रूकने का इशारा किया गया। परन्तु पुलिस टीम को देखकर वे मोटरसाइकिलों को मोड़कर भागने का प्रयास किया। जिन्हें पुलिस टीम ने घेराबंदी कर 4 युवकों को चोरी की 4 मोटर साइकिलों के साथ पकड़ लिया गया। पुलिस ने जब युवकों से पूछताछ की तो युवकों ने अपना नाम सोनू दिवाकर पुत्र हरीराम निवासी मोहल्ला कटरा हेमनाथ थाना फफूँद सोमदेव उर्फ सोनू उर्फ सोमू पुत्र विधाराम जाटव निवासी लालपुर थाना अछल्दा जनपद औरैया, प्रयांशु गौतम पुत्र अशोक कुमार निवासी मिश्रीपुर थाना अजीतमल जनपद औरैया, गोलू उर्फ गोलेश पुत्र राजू कुमार निवासी लालपुर थाना अछल्दा जनपद औरैया बताया है। तलाशी ली तो सोनू के कब्जे से 1 किलों चरस बरामद किया गया। पूछताछ में युवकों ने दो अन्य मोटरसाइकिल को कोठीपुर मोड़ तिराहे के पास बने खण्डहर में 2 और चोरी की मोटर साइकिलों को बरामद किया।

गिरफ्तार युवकों से बरामद चोरी की मोटर सायकिल बरामद हुई। पुलिस की पूछताछ में युवकों ने बताया कि हम चारो लोग मिलकर कानपुर व आसपास के जनपदों से वाहन चोरी का काम करते है तथा मोटरसाइकिलो के नम्बर प्लेट व चेचिस नम्बर बदलकर उन्हें उचित दामों में बेच देते है, तथा उस पैसों को आपस में बांटकर अपने शौक पूरे करते है। पुलिस द्वारा बरामद चरस के बारे में कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि चरस का काम सोनू द्वारा खरीदा जाता हैl तथा मुनाफे पर बेच कर आपस में बटवांरा करते है। आज भी हम सभी चोरी की मोटरसाइलों को बेचने जा रहे थें परन्तु पकड़े गयें। पुलिस ने बताया कि पकड़े गये युवकों के विरुद्ध कई थानों से पहले भी जेल जाचुके है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

REPORT- ARUN BAJPAYEE…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…