कुमाता ने झाड़ियों में फेंका नवजात, अस्पताल में भर्ती

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई यह कहावत तब सच होती दिखाई थी जब हरदोई के अरवल थाना क्षेत्र के नंदना गांव पता नहीं कौन सी मजबूरी में एक मां ने निर्मोही होकर अपने कोख से जन्म देकर नवजात शिशु को झाड़ियों में फेंक दिया।नवजात शिशु की किस्मत अच्छी थी कि उसके रोने की आवाज बाग में खेल रहे छोटे-छोटे बच्चों ने  सुनकर अपने घर में बताया। जानकारी मिलते ही महिला ने उसे जाकर देखा और उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर में भर्ती कर दिया।

डॉक्टरों ने शिशु की चिकित्सीय जांच के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ्य बताया है। दरअसल मामला अरवल थाना क्षेत्र नंदना गांव का है जहां झाड़ियों एक नवजात शिशु पड़ा हुआ था। शिशु की रोने की आवाज गांव के ही एक महिला के कान में पड़ी। वहीं बाग में खेल रहे बच्चों ने लगातार बच्चे के रोने की आवाज सुनकर जब इधर-उधर खोजा तो झाड़ियों में नवजात भूसे की झाल में लिपटा हुआ पड़ा नजर आया।

मामले की जानकारी पर महिला नीलम पत्नी सूरजपाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर में भर्ती कराया जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने को बाद बच्चे को छुट्टी कर दी।नवजात शिशु के मिलने की सूचना अरवल पुलिस को दी गई।इस संबंध में अरवल थाना अध्यक्ष छोटेलाल ने बताया की चाइल्ड लाइन को सूचना दे दी गई है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey