हिंदू जागरण मंच जिला सहसंयोजक पर नकाबपोश बदमाशों ने झोंका फायर

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना खैर क्षेत्र में देर रात हिंदूवादी नेता एवं हिंदू जागरण मंच के जिला सहसंयोजक पर हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों के द्वारा गोली चलाए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हिंदूवादी नेता अपने गाँव पला चांद से पास के ही गाँव नगला वीरूआ जा रहा था। तभी भगवती ईट भट्टे के पास रास्ते में घात लगाकर बैठे दो नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने उसकी बाइक को रुकवा लिया और आंटी से तमंचा निकालकर उसके ऊपर फायर झोंक दिया। तमंचे से फायरिंग होते देख हिंदू जागरण मंच के जिला सहसंयोजक ने खेतों में दौड़ लगाते हुए फसल के बीच छुपकर अपनी जान बचाते हुए सूचना संगठन और परिचितों को दी। 

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची और मौके से कारतूस का एक चालू खोखा बरामद किया। वहीं खेतों में छुपकर जान बचाने वाले हिंदूवादी नेता ने थाने पहुँचकर दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। पुलिस को दी गई जिस तहरीर में मुस्लिम बाहुल्य गाँव से अवैध मदरसा को हटवाने के मामले का भी जिक्र है। तहरीर में कहा है कि मदरसा संचालक एवं मदरसे से जुड़े हुए लोग उसे आए दिन धमकी देते रहते, इसीलिए उसे शंका हैं हो सकता है ये घटना उन्हीं लोगों ने कराई हो। तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जाँच में जुटी है।

आपको बता दें कि जनपद अलीगढ़ में हिंदू जागरण मंच के जिला सह संयोजक पर शाम करीब 7:00 बजे नकाबपोश बदमाशों द्वारा रास्ते पर उसकी बाइक रोककर तमंचे से फायर किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि हिंदूवादी नेता पर नकाबपोश बदमाशों के द्वारा गोली चलाई जाने के दौरान उसने खेतों के अंदर दौड़ लगाते हुए फसल में छुपकर अपनी जान बचाई। जिसके बाद नकाबपोश बदमाशों द्वारा हिंदूवादी नेता पर गोली चलाएँ जाने के बाद पीड़ित खैर थाने पहुँचा  और पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। आपको बताते दे कि थाना खैर क्षेत्र के गाँव पला चांद निवासी हिंदूवादी कार्यकर्ता राजेश कुमार पुत्र प्रकाश चंद्र पिछले कई वर्षों से हिंदू जागरण मंच में कार्य कर रहे हैं,ओर वह फिलहाल में हिंदू जागरण मंच में जिला सहसंयोजक है। उसके साथ हुई वारदात शुक्रवार की देर शाम करीब 7:00 बजे की है। जब वह अपने गाँव पल्ला चांद से बाइक पर सवार होकर नगला वीरूआ गाँव जा रहा था।

आरोप है कि तभी पला चांद ओर वीरूआ नगला गाँव के रास्ते पर स्थित भगवती ईट भट्टे के पास पहले से घात लगाकर बैठे दो अज्ञात हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों ने उसकी बाइक को बीच रास्ते में रोक लिया ओर उसकी बाइक रुकते ही नकाबपोश बदमाशों ने उसके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए गाली-गलौज करनी शुरू कर दी। जिस पर उसे शक हुआ तो उसने देखा नकाबपोश बदमाश अपनी पेंट की आंटी में लगे तमंचे को निकाल रहे थे। बदमाशों द्वारा आंटी से तमंचा निकालते देख रहे अपनी बाइक छोड़कर अपनी जान बचाने के लिए खेतों की तरफ दौड़ा तो बदमाशों ने पीछे से उसके ऊपर तमंचे से फायर झोंक दिया। जिसके बाद उसने सड़क किनारे खेतों के अंदर छुप कर बदमाशों के चुंगल से अपनी जान बचाते हुए खेतों में छुप कर बैठ गया और उसने बदमाशों द्वारा अपने ऊपर गोली चलाए जाने की सूचना संगठन को गांव के लोगों को फोन कर दी। सूचना पर तत्काल उन लोगों ने पुलिस को मौके पर भेजा तो मौके पर पहुँची पुलिस को घटनास्थल से एक कारतूस का चालू खोखा भी बरामद किया गया। इसके साथ ही हिंदू जागरण मंच के जिला सह संयोजक के साथ हुई घटना के बाद कोतवाली परिसर में देर रात्रि हिंदूवादी कार्यकर्ताओं का हुजूम लग गया। वहीं हिंदूवादी कार्यकर्ता घटना की निंदा की। पीड़ित हिंदूवादी कार्यकर्ता राजेश कुमार के द्वारा कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।

इसके साथ ही हिंदूवादी नेता के द्वारा दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया है कि उसका गाँव एक मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र का गाँव है, और उसको अपने ऊपर हुए हमले को लेकर शंका है कि उसके द्वारा कुछ महीने पहले गाँव के अंदर अवैध रूप से संचालित मदरसा और कुछ सरकारी जमीन को उत्तर प्रदेश सरकार में राजस्व राज्यमंत्री अनूप वाल्मीकि के आदेश अनुसार खाली कराया गया था। आरोप है कि इसको लेकर गाँव का ही पवार उर्फ हनीफ ने मदरसे और जमीन को लेकर विरोध किया और उसको कई बार धमकी भी दी गई। जिसके चलते उसे शंका है कि इन्हीं लोगों के द्वारा उसके ऊपर हमला कराया गया है। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जाँच पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुट गई है।

Reported By :-  Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra