मथुरा न्यूरो हॉस्पिटल में इलाज के नाम पर मृतक के परिजनों से लाखों रुपए लूटने का लगा आरोप

UP Special News

​मथुरा/जनमत। मृतक के परिजनों द्वारा अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया गया। मौके पर पहुंचे पुलिस द्वारा लोगों को समझा बूझकर जाम खुलवाया गया। बतादें कि मथुरा के थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित nh19पर मथुरा न्यूरो हॉस्पिटल में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब छाता के रहने वाले बंटू पुत्र नईम को घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत होने के बाद हंगामा खड़ा हो गया। परिजनों का कहना है कि घायल अवस्था में भर्ती कराए गए नईम की कई घंटे पहले मौत हो चुकी है और अस्पताल प्रशासन इलाज के बहाने लगातार पैसों की डिमांड करता रहा और धीरे-धीरे करके लाखों रुपए इलाज के नाम पर जमा करा लिए।

अस्पताल प्रशासन द्वारा मृतक के परिजनों को गुमराह करते हुए लाखों रुपए ठग लिए गए और उनकी लापरवाही के चलते बंटू की मौत हो गई। कई घंटों तक इलाज के नाम पर रुपए ठगने के बाद बंटू को अस्पताल प्रशासन द्वारा मृत घोषित कर दिया गया और बॉडी देने के नाम पर रुपए जमा करने की बात कहने लगे। बंटू के मृत होने की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया और वह अस्पताल पहुंच गए। जहां उन्होंने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए नेशनल हाइवे 19 पर जाम लगा दिया। अस्पताल में हंगामा व जाम की सूचना पाकर इलाका पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

जहां पुलिस ने परिजनों को समझा बूझकर जाम खुलवा दिया लेकिन मृतक के परिजन अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई के मांग पर अड़े रहे। मथुरा न्यूरो हॉस्पिटल में लापरवाही का यह कोई पहला मामला नहीं है। अस्पताल के अंदर इस तरह के मामले आए दिन उजागर होते रहते हैं लेकिन स्थानीय प्रशासन द्वारा अस्पताल के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जाती है जिसका खामियाजा यहां पर इलाज के लिए आने वाले मरीज को भुगतना पड़ता है।

REPORTED BY – JAHID

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR