मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

UP Special News

लखनऊ/जनमत। मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी द्वारा संचालित परियोजनाओं व लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे हेरिटेज कार्य के सम्बंध में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन एलडीए के पारिजात सभागार में आयोजित किया गया। इस अवसर पर एलडीए उपाध्यक्ष श्री इंद्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त श्री इंद्रजीत सिंह सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
सर्वप्रथम मंडलायुक्त ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम में निर्माणधीन जॉगिंग ट्रेक की गुणवत्ता मानक के अनुरूप न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए, कार्यदाई संस्था यूपीआरएनएन के खिलाफ पेनाल्टी लगाते हुए संबंधित पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माणधीन जॉकिंग ट्रैक को ध्वस्त करते हुए पुनः जॉकिंग ट्रैक का निर्माण गुणवत्ता पूर्वक कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि ताई कमांडो हाल, वॉलीबॉल कोर्ट, क्रिकेट प्रैक्टिस पिच की गुणवत्ता की जाँच संबंधित अधिकारी स्वयं नियमित रूप से करते रहे। वॉलीबॉल ट्रैक की फिनशिग अच्छे से करें। बॉक्सिंग रिंग के बाहर के एरिया को लेबल कर लिया जाए। संबंधित द्वारा बताया गया कि क्रिकेट स्टेडियम की लाइटिंग, हैंडबॉल कोर्ट व शौचालय के सिविल कार्य शतप्रतिशत पूर्ण कर लिया गया है।उन्होंने संबंधित कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि निर्माणधीन कार्यों की गुणवत्ता में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उक्त के पश्चात मंडलायुक्त को संबंधित अधिकारियों द्वारा बताया गया कि स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत हुसैनाबाद हेरिटेज जोन के उन्नयन एवं सौंदर्यीकरण मे लजीज गली का सम्पूर्ण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। फ्रेग्नेस पार्क का कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है,कैफ़ेट एरिया का कार्य शेष बच्चा है। दो टॉयलेट ब्लॉक का काम चल रहा है जिसको 5 दिन में पूर्ण करा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तांगा स्टैंड पर केनोपी, बोर्ड व डिजाइन के तहत विकसित करते हुए मॉडर्न तांगा का लुक दिया जाए। कैसरबाग चौराहा के इमारतों का फसाद लाइट, रोटरी व हेरिटेज इमारतो के जीर्णोद्धार/साज-सज्जा के 92% कार्य पूर्ण करा लिया गया है। उन्होंने शेष कार्य में तेजी लाने व हेरिटेज जोन में एकरूपता के तहत साज-सज्जा के कार्य कराये जाने को लेकर निर्देश दिया।

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR