मिठौरा अस्पताल की अव्यवस्था पर भड़के विधायक प्रेम सागर पटेल, स्वास्थ्य कर्मियों की जमकर लगाई क्लास

UP Special News

महराजगंज/जनमत/14 सितम्बर 2024 शुक्रवार। जिले के सिसवा विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रेम सागर पटेल ने मिठौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को देखकर विधायक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। पर्ची काउंटर पर अनियमितता और मरीजों से अतिरिक्त पैसा वसूलते हुए एक स्वास्थ्यकर्मी को रंगे हाथों पकड़ा गया। इस पर विधायक ने कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की।

विधायक पटेल ने अस्पताल में मरीजों को बार-बार रेफर कर निजी अस्पताल भेजे जाने पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों से पूछा कि आखिर मरीजों को रेफर करने का कारण क्या है? उन्होंने कहा कि “आप लोगों की वजह से निजी अस्पतालों की संख्या बढ़ रही है और गरीब मरीजों का शोषण हो रहा है।”

विधायक ने कहा कि वह कानून और जनता की सेवा के प्रति प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व डीएम अमरनाथ उपाध्याय के निर्देश पर गौसदन की जांच करवाई थी और भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें सस्पेंड करवाकर ही दम लिया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, “मैं कलम रखता हूं तो निपट जाओगे, कोई भी माई का लाल बचा नहीं पाएगा।”

इस निरीक्षण से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया, और विधायक ने भविष्य में अस्पताल व्यवस्था को सुधारने के लिए कड़े कदम उठाने की बात कही।

REPORTED BY – NAVEEN MISHRA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR