मोदी के प्रेणना ने बना दिया सेंसर युक्त टनल

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- मोदी की बातों में जादू है, मोदी के प्रेरणा ने बना दिया आम से खास, जी हां गोरखपुर के रहने वाले एक आम इंसान ने मोदी के बातों से इस पूरे लॉकडाउन में ऐसी प्रेणना ली, कि उसने इस पूरे लॉकडाउन में घर रहकर के उसका सदुपयोग किया, और बना दिया, सेंशर युक्त ऑटोमेटिक टनल, जो महज 6 सेकंड में आपको कोरोना से कर देता है सुरक्षित।  कहते हैं, कभी-कभी किसी के बातों का इस कदर दिलों में घर कर जाता है, कि वह कुछ ऐसा कर जाता है, कि आम से खास बन जाता है।

कुछ ऐसा ही कर दिया, शाहपुर के रहने वाले आलोक मित्तल ने इस पूरे लॉकडाउन के दौरान उन्होंने हिम्मत नहीं हारी, और घर में बैठकर उसका उपयोग किया, और पीएम मोदी की बातों को सुना उनकी प्रेरणा को अपने अंदर धारण किया, और महज चंद दिनों में ही बना दिया, ऑटोमेटिक सेंसर युक्त सैनिटाइजर टनल, यह सैनिटाइजर टनल महज 6 सेकंड में ही आपको पूरी तरह से सेनेटाइज कर देगा, और इसमें जो मिश्रण आपके शरीर पर जा रहा है। वह आपके शरीर के लिए तनिक भी हानिकारक नहीं होगा।

एक तरफ जहां लाखों की लागत से प्रदेश का पहला टनल महेवा मंडी गोरखपुर में लगा है, लेकिन वह हाथी के दांत साबित हो रहा है, और महज मिश्रण के क्वांटिटी के कारण ये अब तक चालू नही हो सका, वहीं दूसरी तरफ एक आम इंसान ने ऐसा टनल बनाया, जो महेश चंद रुपयों की लागत में है, और 6 सेकंड में वह सैनिटाइज भी कर रहा है, आइए आपको बताते हैं, कि यह टनल कितने दिनों में और कैसे बना, और किस तरह करता है काम, यह आटोमेटिक टनल है, जो कि 30 से 32 हजार की लागत से बनकर तैयार हो गया है।

क्योंकि अभी यह पहला था, इसलिए खर्च थोड़ा ज्यादा लग गया, लेकिन अगर इन लोगों की मानें तो सरकार अगर इसे हैंडओवर लेती है, तो इसका कास्ट और भी काम आएगा, और यह ऑटोमेटिक सेंशर युक्त टनल है, जोकि इनवर्टर से भी चल सकता है। इसमें जो मिश्रण मिलाया गया है, वो 1 लीटर पानी में दो से तीन सोडियम हाइपोक्लोराइट 15% का डाला गया है, जो कि आपके शरीर के लिए बिल्कुल नुकसान दे नहीं है, जो की डब्ल्यू एचओ के गाइड लाइन के अनुसार बनाया गया है, इस आटोमेटिक सेंशर युक्त टनल का जायजा लिया हमारे जनमत न्यूज़ संवादाता अभिषेक कुमार पाण्डेय ने ।

एक तरफ गोरखपुर के महेवा मंडी में लाखों का लगा ऑटोमेटिक सेनीटाइजर टनल हाथी का दांत बन कर खड़ा है, वहीं दूसरी तरफ गोरखपुर के रहने वाले मुदित मित्तल ने एक ऐसा सैनिटाइजर टनल बनाया, जो महज 30 से 32 हजार के कास्ट में बनकर तैयार हो गया, और यह 6 सेकंड में आपको पूरी तरह सैनिटाइज कर दे रहा है, और यह पूरी तरह से डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइन के अनुसार बनकर तैयार है, अब इन लोगों की माने तो सरकार और प्रशासन अगर इसे टेक ओवर करता है, तो इनको एक रोजगार जहां मिलेगा, वहीं इस वैश्विक महामारी से आम लोगों को थोड़ा निजात भी मिलेगा ।

Posted By:-Abhishek Pandey