संदिग्ध परिस्थितियों में दर्जन भर से अधिक शूकर जानवरों की हुई मौत

UP Special News

शूकर पालक ने गांव के ही एक व्यक्ति पर विषैली दवाई देकर जानवरों को मारने का लगाया आरोप

एटा/जनमत। जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र के जानीपुर गांव में सोलह शूकर जानवरों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।शूकर पालक ने गांव के ही रहने वाले अहिलकार पुत्र सूबेदार नाम के व्यक्ति पर विषैला पदार्थ पीने के पानी में मिलाकर कर जानवरों को मारने को आरोप लगाया है। वहीं आठ शूकर बेहोश हो गए जिनका इलाज पशु चिकित्सकों की देखरेख में चल रहा है। शूकर पालक अजय पुत्र सोनेलाल ने नामजद तहरीर अलीगंज कोतवाली में दी है। पुलिस शूकर पालक द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है।

फिलहाल सोलह मृत शूकरों का पोस्टमार्टम कराया गया है। मृत शूकरों का विसरा सुरक्षित कर लिया गया है। शूकर पालक का आरोप है की शूकरों के झुंड ने अहिलकार के मूंगफली के खेत में नुकसान कर दिया था, जिसकी वजह से वह रंजिश मानने लगा था। सोमवार करीब समय सुबह चार बजे जानवरों के पीने के पानी में जहरीला पदार्थ मिला दी। जहरीले पानी पीने से सोलह पालतू शूकरों ने मौके पर ही दम तोड दिया और आठ शूकर बेहोश होकर गिर पड़े।

वहीं इस मामले पर उप पशु चिकित्साधिकारी रविकांत ने बताया की सोलह शूकर मरने और कुछ बीमार पड़ने की सूचना प्राप्त हुई थी। तत्काल चिकित्सकों की टीम को मौके पर भेजा गया।मृत जानवरों के शवों का पोस्टमार्टम किया गया। विसरा सुरक्षित किया गया है। जानवरों में सांस संबंधी समस्या थी। मृत्यु का सही कारण विसरा की रिपोर्ट आने पर ही पता चल सकेगी। वहीं इलाजरत शूकरों का चिकित्सकों की देखरेख में इलाज चल रहा है।

सोलह शूकरों की रहस्यमई मौत के मामले में थाना प्रभारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि जानवरों के मरने की सूचना प्राप्त हुई थी। पशु चिकित्सक भी मौके पर गए थे। पोखर का पानी भरा हुआ है चिकित्सकों ने मना भी किया था कि यहां जानवरों को न जाने दें। खेतों से किसी जहरीली दवाई का पानी पीने की आशंका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और विसरा की रिपोर्ट का इंतजार है। मृत्यु का सही कारण तभी पता चल सकेगा।

REPORTED BY – NAND KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR