प्राईवेट हॉस्पिटल में इलाज में लापरवाही से जच्चा बच्चा की हुई मौत

UP Special News

गाजीपुर/जनमत/12 सितम्बर 2024 गुरूवार। सैदपुर स्थित एक प्राईवेट हॉस्पिटल में इलाज में लापरवाही का मामला सामने आया है। हॉस्पिटल में डिलेवरी के दौरान आपरेशन में लापरवाही से जच्चा बच्चा की मौत हो गयी है। मामला सैदपुर के यश हॉस्पिटल का है। जहां डिलेवरी के लिये भर्ती महिला का झोलाछाप डाक्टर ने आपरेशन किया। आपरेशन के दौरान महिला का सीजर करने के बाद झोलाछाप डाक्टर ने हाथ खड़े कर दिये। आपरेशन के दौरान जच्चा बच्चा की हालत बिगड़ गयी तो हॉस्पिटल प्रबंधन ने महिला को दूसरे हॉस्पिटल में रेफर कर दिया।वाराणसी ले जाते समय जच्चा बच्चा की मौत हो गयी।

बताया जा रहा है कि मृतक महिला की डिलेवरी के लिये परिजनों ने सैदपुर थाना क्षेत्र के भीतरी मोड़ स्थित यश हॉस्पिटल मे भर्ती कराया था। हॉस्पिटल में महिला का सिजेरियन के जरिये डिलेवरी की बात कही गयी। हॉस्पिटल में महिला की डिलेवरी के लिये आपरेशन शुरु किया गया।लेकिन सीजर करने के बाद हॉस्पिटल के डाक्टर ने पूरा आपरेशन करने से हाथ खड़े कर दिया, और केस को रेफर कर दिया। महिला को वाराणसी ले जाते समय जच्चा बच्चा की मौत हो गयी।

जिसके बाद परिजनों और स्थानीय ग्रामीणों ने प्राईवेट हॉस्पिटल के सामने प्रदर्शन शुरु कर दिया।परिजनों और ग्रामीणो के हंगामे के बाद हॉस्पिटल संचालक और स्टाफ फरार हो गये। हंगामे की सूचना पर सीएमओ, एसडीएम और सीओ पहुंचे। जिसके बाद परिजनों ने प्रदर्शन खत्म किया। फिलहाल सीएमओ ने हॉस्पिटल को सीज कर दिया है। हॉस्पिटल संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है। सीएमओ ने हॉस्पिटल के पंजीकरण को रद्द करने का निर्देश दिया है।

REPORTED BY – HISIN ANSARI

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR