सांसद जगदंबिका पाल ने बाढ़ से प्रभावित इटवा विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों का किया दौरा

UP Special News

सिद्धार्थनगर/जनमत। डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल ने पूर्व में आई बाढ़ से प्रभावित इटवा विधानसभा के पचमोहिनी, तिघरा, महुआ पाठक, एकडेंगवा, पलटा पलटी सहित दर्जनों गावों का दौरा किया और वहां पर लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए। इस मौके पर सांसद ने कई जगह लगाए गए चौपाल में भी शिरकत की और वहां मौजूद महिलाओं में साड़ी भी वितरित किया। सांसद पाल ने एकडेगवा गांव के बगल से गुजरने वाली राप्ती नदी के कटान का भी निरीक्षण किया और ग्रामीणों से बात करके इस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

बाद में मीडिया से बात करते हुए सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि यह इलाका पूरी तरह से बाढ़ में डूब जाता है यहां के 50 से अधिक गांव बाढ़ से प्रभावित होते हैं और स्थानीय लोगों की मांग है कि यहां पर तटबन्ध बनाकर उनकी सुरक्षा की जाए। सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि इसको लेकर शासन प्रशासन और संबंधित विभाग से मिलकर यहां पर तटबंध की व्यवस्था कराना उनकी प्राथमिकता होगी। जगदम्बिका पाल ने कहा कि आज लोगों से मिलकर उन्हें इस बात की भी जानकारी हुई थी इस क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था काफी लचर है।

उन्होंने कहा कि अब गांव की आबादी काफी बढ़ गई है। ऐसे में यहां पर जो ट्रांसफार्मर लगे हैं वह बहुत ही कम केवीए का है। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर वह यहां पर मापदंड के अनुसार अधिक क्षमता वाले ट्रांसफार्मर लगवाने का भी प्रयास करेंगे। श्री पाल ने कहा कि बाढ़ से इस इलाके का जो नुकसान हुआ है जो फैसले बर्बाद हुई है उसका आंकलन भी कराया जा रहा है तीन दिन के भीतर उसकी रिपोर्ट आ जाएगी और लोगों को उनका समुचित मुआवजा भी दिया जाएगा।

REPORTED BY – DHARAMVEER GUPTA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR