एमएसएमई मंत्री ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

UP Special News

फ़तेहपुर/जनमत 23 सितम्बर 2024। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान जनपद फ़तेहपुर के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे, जहां उन्होंने एमएसएमई, खादी ग्रामोद्योग एवं रेशम विभाग के विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट देखी और उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए निर्देश दिया। एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने कहा कि इंटरनेशनल ट्रेड शो करने वाला देश में उत्तर प्रदेश पहला प्रदेश है।

पिछली बार सितंबर माह में आयोजित ट्रेड शो में 70 देशों से क्रेता और उद्यमी शामिल हुए जिसमें तीन लाख से अधिक की संख्या में लोग आए थे। जिसमें छह हजार करोड़ से अधिक का व्यापार हुआ था। पूरे प्रदेश के एमएसएमई के उत्पादों का एक प्लेटफार्म में शो केस और ओडीओपी से जुड़े हस्तशिल्पी और कारीगरों को विदेशों से ऑर्डर व एक्सपोर्ट का विजनेस बढ़ता है। इस बार 25 सितंबर से 29 सितंबर तक उत्तर प्रदेश ट्रेड शो कर रहा है। पाँच दिनों तक चलने वाले इस ट्रेंड शो में एमएसएमई विभाग उत्तर प्रदेश की 96 लाख इकाइयों के उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहचान के लिए प्रदर्शित होंगी।


फ़तेहपुर जनपद में तीन हज़ार करोड़ से उपर के एमओयू में डेढ़ हजार करोड़ का ग्राउंड ब्रेकिंग पूरा हो रहा है। हम लोग लगातार यहां पर इंडस्ट्रियल एरिया में डवलपमेंट कर रहे है। जितने भी हमारे औद्योगिक स्थान थे वहां पर सड़क, बिजली, पानी आदि व्यवस्थाओं का इंतजाम करने के साथ विद्युत की कम वोल्टेज की समस्या का निस्तारण किया गया। अब निश्चित तौर पर फतेहपुर की तरफ बड़े उद्यमियों का रुझान बढ़ा है और नए-नए उद्योग आने की संभावना है जिस पर सरकार प्रयास कर रही है।

REPORTED BY – BHIM SHANKAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR