नेशनल शूटर के पास मिला “हथियारों का जखिरा”

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कोतवाली महानगर में दर्ज धोखाधड़ी के एक मुक़दमे को आधार बनाकर लखनऊ पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने दिल्ली में विधायक मुख्तार अंसारी  के बेटे के अब्बास अंसारी के आवास पर छापेमारी की। दिल्ली में अब्बास अंसारी के बसंतकुंज आवास पर छापेमारी के दौरान पुलिस को यहाँ से भारी मात्रा में विदेशी हथियारों के साथ ही हजारों कारतूस भी बरामद हुई है।

इस कार्रवाई से पहले किसी भी स्थिति से निबटने के लिए अब्बास के आवास को  पुलिस ने छावनी में बदल दिया था। इस दौरान पुलिस कार्रवाई पर घर पर मिले लोगों ने यह कहकर विरोध किया था कि अब्बास अंसारी राष्ट्रीय स्तर का शूटर है जिसके चलते उसने यह हथियार ख़रीदे थे। हालांकि छापेमारी दल के लोगों ने इस तर्क को सिरे से ख़ारिज कर दिया। जिसके बाद माना जा रहा है कि अब्बास अंसारी की इसी मामले में जल्द ही गिरफ़्तारी भी हो सकती है।

बता दे कि लखनऊ पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक ही लाइसेंस पर विधायक मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने कई असलहे ख़रीदे है जिनमे से तमाम विदेशी हथियार है। साथ ही यह भी पता चला था कि अब्बास ने गुपचुप तरीके से लाइसेंस को दिल्ली ट्रांसफर करा लिया था और इसकी जानकारी भी स्थानीय पुलिस को नहीं दी थी।

इस सूचना के बाद पुलिस की ओर से 12 अक्टूबर को लखनऊ के कोतवाली महानगर में अब्बास अंसारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था। दर्ज मुकदमा की जाँच के दौरान जाँच कर रही रही पुलिस टीम को जानकारी मिली थी कि अब्बास अंसारी के दिल्ली स्थित बसंतकुंज आवास पर उक्त हथियार है।

जिसके बाद पुलिस की टीम ने यहाँ छापेमारी की तो भारी मात्रा में विदेशी हथियार देखकर वह भी दंग रह गई। अब्बास के आवास से जो हथियार मिले है उनकी कीमत करोडो रूपये की बताई गई है। साथ ही विभिन्न बोर के ये हथियार  इटली स्लोवेनिया, ऑस्ट्रिया और अमेरिका निर्मित है। इसके अलावा पुलिस को यहाँ से विभिन्न बोर के साढ़े चार हजार कारतूस भी बरामद हुए है।

मामले का आरोपी विधायक पुत्र अब्बास अंसारी राष्ट्रीय स्तर का शूटर भी रहा है। यही वजह है कि पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बरामद हथियारों का शूटिंग से कोई लेना देना भी है कि यह सिर्फ आपराधिक गतिविधियो के लिए कलेक्ट किये गए थे। फिलहाल मामले में अब्बास अंसारी की मुश्किलें बढ़ना तय माना जा रहा है।

 Posted By:- Amitabh Chaubey