एक थाना, 48 घंटे, दो हत्या और हथियार बना कुल्हाड़ी

CRIME UP Special News

हमीरपुर (जनमत):- यूपी के हमीरपुर जिले में 48 घंटे के अंदर हुई दूसरी खूनी वारदात ने जिले में सनसनी फैला दी। इस वारदात में दुकान के बाहर सो रहे एक युवक की बड़ी बेरहमी से कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी गई। मामले में पुलिस ने गांव के ही एक युवक को हिरासत में ले पूछ ताछ शुरू कर दी है। साथ ही मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैमृतक के परिजनों ने स्थानीय पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है। 48 घंटे के अंदर एक ही थाना के अलग – अलग इलाको में हुई दो हत्याओं से स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठने शुरू हो गए है।

मामला हमीरपुर जिले के राठ कोतवाली के धनौरी गांव का है। यहाँ रहने वाला पिंटू मोबाइल फ़ोन की दुकान चलाकर अपना और परिवार का भरण पोषण कर रहा था। दुकान की देख रेख के लिए वो अक्सर दुकान के बाहर ही सोता था। सुबह लोगों ने दूकान के बाहर सो रहे पिंटू के शव को देखा तो इलाके में सनसनी फैल गई। अज्ञात हत्यारों ने बड़ी बेरहमी से धारदार हथियार से पिंटू की हत्या की थी। हत्या की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर तफ्तीश शुरू कर दी है। मृतक के परिजनों ने गांव के ही दबंग चंद्रशेखर राजपूत पर पिंटू की हत्या करने का आरोप लगाया है।मृतक के परिजनों के आरोप के आधार पर पुलिस ने गांव के चंद्रशेखर राजपूत को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

इलाके में दो दिन पहले हुई हत्या की वारदात का पुलिस खुलासा नहीं कर पाई थी कि 48 घण्टे के अंदर इसी थाना इलाके में हत्या की दूसरी वारदात ने स्थानीय पुलिस की कानून व्यावस्था की पोल खोल दी है। हत्या की दोनों वारदात में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दोनों ही हत्याएं कुल्हाड़ी से की गई है। इससे साफ है कि थाना इलाके में हत्यारों ने कुल्हाड़ी को एक बड़े हथियार के रूप में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। हत्या की दोनों वारदातों का पुलिस अभी तक फिलहाल खुलासा नहीं कर पाई है।

Posted By:-Karmendra Tiwari