डिजिटल पाठ्य सामग्री लेने पर प्रवेश शुल्क में 15% की एकमुश्त छूट

UP Special News

अयोध्या/जनमत। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के सत्र 2024-25 में डिजिटल पाठ्य सामग्री लेने वाले छात्रों को प्रवेश शुल्क में 15% की एकमुश्त छूट प्रदान की जाएगी। उक्त घोषणा उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम ने आज बी.एन.एस.गर्ल्स डिग्री कॉलेज, जनौरा, अयोध्या में आयोजित मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र अयोध्या के अंतर्गत आने वाले अध्ययन केन्द्रों के समन्वयकों की कार्यशाला में की।

प्रारम्भ में कार्यशाला का शुभारंभ मां सरस्वती एवं राजर्षि पुरुषोत्तम दास टंडन के चित्र पर पुष्पांजलि एवं दीप प्रज्वलन कर मुख्य अतिथि प्रो.सत्यकाम, मा.कुलपति, महाविद्यालय के प्रबंधक लाल जी सिंह, परीक्षा नियंत्रक डी.पी.सिंह, प्रवेश प्रभारी प्रो.जे.पी.यादव एवं क्षेत्रीय समन्वयक डाॅ. शशि भूषण राम त्रिपाठी ने किया।जिसमे अयोध्या,अम्बेडकर नगर, अमेठी, सुल्तानपुर, गोंडा एवं बस्ती जनपद में संचालित अध्ययन केन्द्र के प्राचार्य एवं समन्वयकों ने एक दिवसीय नामांकन अभिप्रेरण एवं प्रतिपुष्टि विषय पर आयोजित कार्यशाला में कई सुझाव प्रस्तुत किए एवं समस्याओं के निराकरण की मांग की।

कार्यशाला में परीक्षा नियंत्रक डी पी सिंह तथा प्रवेश प्रभारी प्रोफेसर जे पी यादव ने समन्वयकों की जिज्ञासाओं का समाधान किया तथा विश्वविद्यालय द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी।वही प्रोफेसर सत्यकाम ने कहा कि कि वह पिछड़े क्षेत्र की महिलाओं को शिक्षा के क्षेत्र में जागरूक करने के पक्षधर हैं। इसके लिए उन्होंने समन्वयकों का आह्वान किया कि वह अभियान चलाकर विशेष रूप से अल्पसंख्यक महिलाओं को शिक्षा के लिए प्रेरित करें। विश्वविद्यालय उनकी हर संभव मदद करेगा। ऐसे क्षेत्रों की आवश्यकता के अनुसार उर्दू में स्वाध्यान सामग्री प्रदान करने में प्राथमिकता दी जाएगी।

REPORTED BY – AZAM KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR