दौलतपुर में बुखार का प्रकोप जारी, सैकड़ों पस्त…

UP Special News

औरैया (जनमत) :- औरैया जिले  में डेंगू और वायरल फीवर का प्रकोप ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से बढ़ रहा है। फफूंद क्षेत्र के खोयला के बाद दौलतपुर में बुखार का कहर बरप रहा है.  गांव की आधी आबादी के लोग बुखार की चपेट में हैं। गांव में स्वास्थ्य टीम के न पहुंचने से बीमार मरीजों ने स्थानीय चिकित्सकों से घर पर ही इलाज करा रहें।

भाग्यनगर नगर ब्लाक के दौलतपुर गांव में सैकड़ों लोग बुखार की चपेट में है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक चारपाई पर पड़े कराह रहे हैं। इनमें से कई लोग डेंगू होने व हालत गंभीर होने पर निजी अस्पतालों में इलाज करा रहें।वहीं आधा सैकड़ा लोग कई दिनों से बुखार से पीड़ित हैं. वहीँ आरोप है कि गांव में बीमारी फैले होने की जानकारी कई बार स्वास्थ्य विभाग को दी गई, लेकिन टीम नहीं पहुंची। जिससे परेशान होकर स्थानीय चिकित्सकों से घरों पर ही इलाज कराना मजबूरी है।गंदगी और जलभराव बनी बीमारी का कारण।

दौलतपुर गांव में चारों ओर गंदगी फैली है। इससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ा है। ग्रामीणों  के मुताबिक गांव में न तो सफाई होती है और न फागिंग कराई गई है। जबकि बीमारी फैले होने की जानकारी ग्राम प्रधान व ब्लाक के अधिकारियों को भी है। वहीं ग्राम प्रधान  के मुताबिक गांव में सफाई कर्मी ही नहीं है। तमाम बार ब्लाक के अधिकारियों से गांव में सफाई कर्मी तैनात किए जाने की मांग की जा चुकी है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..

REPORT- ARUN BAJPAUYEE.