पेट्रोल पंप के सेल्समैन और मैनेजर ने किया चोरी का “खुलासा”…

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- यूपी के प्रतापगढ़ के  कुंडा थाना क्षेत्र के फौजी फीलिंग स्टेशन पर बुधवार को हुई दो लाख 72 हजार रुपये लूट की घटना का खुलासा कुछ ही देर में पुलिस ने कर दिया। एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि लूट की घटना की साजिश पंप के मैनेजर और सेल्समैन ने ही मिलकर रची थी। इनके पास से लूट के एक लाख 25 हजार 460 रुपये और सीसीटीवी की डीवीआर और मोबाइल बरामद कर ली गई है। खुलासा करने वाली टीम को एसपी ने पुरस्कार देने की घोषणा की है।

एसपी ने बताया कि ऑनलाइन गेम ड्रीम इलेवन में कुल एक लाख 47 हजार रुपये हारने के बाद दोनों ने लूट की साजिश रची थी।पेट्रोल पंप के मैनेजर व सेल्समैन ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि बुधवार को सुबह दो बाइक पर सवार अज्ञात चार बदमाशों ने तमंचा सटाकर सोमवार और मंगलवार की बिक्री का रुपया लूट लिया और जाते समय सीसीटीवी की डीवीआर व मोबाइल फोन उठा ले गए। तहरीर केआधार पर थाना कुंडा में धारा 309 (4), 324 (4) बनाम दो मोटरसाइकिल सवार चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

घटना की सूचना पर एसपी डॉ. अनिल कुमार के अलावा प्रयागराज रेंज के आईजी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर पूछताछ की थी। खुलासे के लिए कई टीमों का गठन किया गया था। सीओ कुंडा अजीत सिंह सहित प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र सिंह, निरीक्षक संजय सिंह, विवेचक योगेंद्र सिंह आदि ने छानबीन शुरू की। मैनेजर और सेल्समैन के लगातार बयान बदलने पर इन पर शक गहरा गया। मैनेजर राहुल तिवारी (28) पुत्र शिवलोचन तिवारी निवासी ग्राम भोरा का पुरवा बिसहिया थाना कुंडा और सहयोगी सेल्समैन सचिन मिश्र (22) पुत्र विनोद कुमार मिश्र निवासी मझिलगांव रायजी का पुरवा थाना कुंडा ने बताया कि वह दो दिन की बिक्री के रखे दो लाख 72 हजार रुपये में से ऑनलाइन गेम ड्रीम 11 में कुल एक लाख 47 हजार रुपये की बाजी लगायी गई थी, जिसे वह हार गए थे।

30 जुलाई की शेष धनराशि 50 हजार रुपये व ऑनलाइन पेमेंट की धनराशि 70 हजार रुपये व राहुल के बैंक खाते के पांच हजार रुपये कुल धनराशि एक लाख 25000 रूपये को छिपाने के उद्देश्य से लूट की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ के दौरान मैनेजर राहुल तिवारी के कब्जे से कुल 38000 बैंक खाते से पांच हजार और सेल्समैन सचिन मिश्रा के कब्जे से 87 हजार 460 रुपये, तथा डीवीआर व तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए। दोनों के कब्जे से कुल एक लाख 25460 रूपये बरामद किए गए। खुलासा करने वाली टीम को एसपी ने 25 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

REPORT- VIKAS GUPTA…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL….