मोटी रकम की कमाई के लिए मानव जीवन से किया जा रहा खिलवाड़

UP Special News

बुलंदशहर (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर के शिकारपुर में स्थित राधा रानी हॉस्पिटल पर नवजात शिशु के परिजनों ने अस्पताल संचालक पर लापरवाही के चलते नवजात शिशु की होने का आरोप लगाया हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद बुलंदशहर में अवैध अस्पतालों की भरमार हो रही हैं ऐसा ही मामला जनपद के शिकारपुर का सामने आया हैं | जहाँ प्रसूंता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि डिलीवरी के समय डाक्टरों ने महिला के साथ मारपीट की और लापरवाही बरतने के कारण प्रसूता की हालत गंभीर बनी हुई हैं | नवजात की मौत हो गई हैं। जिसकी शिकायत परिजनों ने थाना पुलिस से लेकर उच्च अधिकारी एसएसपी और सीएमओ से की गई है। जिसको लेकर उच्च अधिकारियों ने कार्यवाही का आश्वासन दिया है।


यह जो तस्वीर आप टीवी स्क्रीन पर देख रहे हैं ये बुलंदशहर के शिकारपुर में स्थित राधा रानी हॉस्पिटल की है जो अवैध रूप से संचालन किया जा रहा है जिसका कोई रजिस्ट्रेशन नहीं हैं और पूर्ण रूप से अवैध हैं जहाँ अवैध तरीके से प्रसूताओं के आपरेशन और डिलेवरी की जा रही हैं। इससे पूर्व में भी बराबर में स्थित अमर ज्योति अस्पताल में भी एक नवजात शिशु की मौत का मामला प्रकाश में आया था | जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा अस्पताल को सीज कर दिया गया था लेकिन सीज की कार्यवाही के बाद भी अस्पताल का संचालन किया जा रहा है।


स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जब राधा रानी हॉस्पिटल की जाँच की गई तो वह पूर्ण रूप से अवैध पाया गया जिसका रजिस्ट्रेशन भी ना होना पाया गया है। जाँच अधिकारी एसीएमओ सुनील कुमार ने बताया कि जिला चिकित्सा अधिकारी निर्देश के बाद जाँच की गई तो जिसमें अस्पताल का कोई भी रजिस्ट्रेशन नहीं है और मौके पर पहुँचकर ओटी को सीज कर दिया गया है। और आगे की कार्रवाई जारी है।
इन प्राइवेट अस्पतालों में अनट्रेंड डॉक्टर रखे जाते हैं जो लोगों की जिंदगी से खुलेआम खिलवाड़ करते हैं | स्वास्थ्य विभाग भी इस और गंभीर नहीं है। शिकायत करने के बावजूद भी इन प्राइवेट क्लीनिक संचालकों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जाती | सीज होने के बावजूद भी यह अस्पताल बेखौफ होकर चलते हैं कुछ पैसे देकर अस्पताल संचालक धड़ल्ले से लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर पैसा कमाते हैं।

Reported By –  Satyaveer

Published By – Vishal Mishra