हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाएगा बर्दाश्त…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- अलीगढ़ जिले सहित देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई बहुचर्चित “आदिपुरुष” फिल्म को लेकर बखेड़ा खड़ा हुआ है। वही अखिल भारत हिंदू महासभा के भारतीय प्रवक्ता अशोक पांडे ने “आदिपुरुष” फिल्म देखने के बाद कहा कि हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिसको लेकर उन्होंने थाने में तहरीर दी है।बता दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पांडे थाना देहली गेट क्षेत्र के बाराद्वारी स्थित वाड्रा सिनेमा हॉल में देखी जा रही “आदिपुरुष” पिक्चर का शो देखने देखने के लिए पहुंचे थे। जहां पिक्चर का शो देखने के बाद उक्त सिनेमाघर मालिक से पिक्चर “न” चलाने की अपील की। लेकिन सिनेमाघर के मैनेजर ने अपने सिनेमाघर में “आदिपुरुष” फिल्म का “शो” रोके जाने से साफ तौर पर मना कर दिया।

सिनेमाघर मालिक और मैनेजर के द्वारा पिक्चर का शो रोके जाने से मना करने के बाद अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता तहरीर लेकर थाने पहुंचे और उक्त पिक्चर आदिपुरुषों के उपरोक्त वर्णित निर्माता, निर्देशक, पात्र के रोल निभाने वाली, डायलॉग राइटर, स्टूडियो मालिक सेंसर बोर्ड आदि के खिलाफ पुलिस को तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज किए जाने के साथ ही पुलिस से अलीगढ़ में सिनेमाघर में चल रही “आदिपुरुष” पिक्चर का शो पर रोक लगाए जाने की मांग की गई। इसके साथ ही अशोक पांडे ने कहा कि फिल्म में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम एवं रामचरितमानस के जो पात्र हैं उन सभी को अमर्यादित तरीके से प्रदर्शित किया गया है। जिसके चलते हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार जनपद अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र के बिदास कंपाउंड नौरंगाबाद निवासी अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे के द्वारा देहली गेट थाने पहुंचकर पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि 17 जून 2023 की दोपहर करीब 3:40 पर थाना क्षेत्र के बाराद्वारी स्थित वाड्रा सिनेमा घर में “आदिपुरुष” फिल्म दिखाई जा रही फिल्म का शो देखने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने करीब 6:00 बजे तक पिक्चर हॉल में रिलीज हो रही आदिपुरुष फिल्म के शो को देखा।

फिल्म देखने के दौरान उन्हें पता चला कि आदिपुरुष फिल्म में हिंदुओं की देवी देवताओं श्री राम, सीता ओर हनुमान जी सहित अन्य का सरेआम अपमान किया गया है। ओर हिंदुओं के देवी देवताओं का पिक्चर में उपहास उड़ाया गया है।तो वही उनकी पोशाकों को भोंडेपन में चित्रित किया गया है। जबकि पिक्चर में संवादों को अश्लील रूप से प्रस्तुत किया गया है।कहा कि इससे मेरे अलावा अन्य सभी व्यक्तियों को जिन्होंने इस “आदिपुरुष” पिक्चर को सिनेमा हॉल में देखा है उन सभी की भावनाओं को ठेस पहुंची है।तो वहीं जन शांति भंग होने तथा कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका उत्पन्न हो गई है।

जबकि इस पिक्चर के निर्देशक ओम राऊत, निर्माता भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, प्रसाद तुषार, राजेश नेर, अभिनेता प्रभास राजू,उप्पल नारि पुत्र सूर्यनारायण, कृति सनोन पुत्री राहुल सनोन, सैफ अली खान पुत्र मंसूर अली खान पटौदी, सनी सिंह, देवदत्त नागे, छायाकार काथक पलानी, मालिक स्टूडियो t-series, डायलॉग राइटर मनोज मुंन्ततसिर उर्फ मनोज शुक्ला पुत्र शिव प्रताप शुक्ला सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी आदि ने ये जनभावनाओं को भड़काने वाली पिक्चर बनाकर यह गलत काम किया है। इसके साथ ही अशोक पांडे का कहना है कि पिक्चर देखने के बाद जब उन्होंने वाड्रा सिनेमा हॉल के मालिक से उक्त पिक्चर के शो को “न” चलाने की प्रार्थना की गई थी।लेकिन पिक्चर हॉल के मैनेजर ने पिक्चर के शो को रोकने की मनाही कर दी। जिसके चलते उनके द्वारा देहली गेट थाने पहुंच कर उक्त पिक्चर आदि पुरुषों के उपरोक्त वर्णित निर्माता, निर्देशक, पात्र के रोल निभाने वाली, डायलॉग राइटर, स्टूडियो मालिक सेंसर बोर्ड आदि के खिलाफ पुलिस को तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की गई।

REPORT- AJAY KUMAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..