पूर्वोत्तर रेलवे में वीडियों कांफ्रेसिंग से पी0एन0एम0 बैठक का हुआ आयोजन

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल की मण्डल रेल प्रबन्धक डॉ0 मोनिका अग्निहोत्री की नेतृत्व में पूर्वोत्तर रेलवे मजदूर यूनियन और लखनऊ के पदाधिकारियों के साथ चल रही पी0एन0एम0 (स्थाई वार्ता तन्त्र) की मीटिंग के अन्तिम दिन  पर चर्चा, वीडियो कांफ्रेसिंग के द्वारा आयोजित की गई। वही बैठक के आरम्भ में वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी यू.पी.सिंह ने सभी अधिकारियों तथा यूनियन प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा कि हम सभी को सार्थक चर्चा के द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं पर सर्वमान्य हल निकालना है, जिससे हमारा लखनऊ मण्डल कार्य निष्पादन एवं कर्मचारी हित के क्षेत्र में प्रतिदिन नई ऊचाईयों  को प्राप्त कर सकें।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक डॉ0 अग्निहोत्री ने कहा कि पी.एन.एम (स्थाई वार्ता तन्त्र) का आयोजन नियमित तौर पर किये जाने का उदद्श्य प्रशासन एवं यूनियन के आपसी सामंजस्य एवं सहभागिता के द्वारा पारदर्शिता के साथ प्रशासनिक एवं कर्मचारी मुद्दों के त्वरित समाधान की दिशा में तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करना है। उन्होने मण्डल में सर्वप्रथम वीडियो कांफेंरसिंग के माध्यम से आयोजित पी0एन0एम0 (स्थाई वार्ता तन्त्र) की बैठक सफलतापूवर्क सम्पन्न कराने के लिए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी एवं उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होने सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में  सम्पन्न सार्थक विचार विमर्श एवं समस्याओं के सकारात्मक समाधान हेतु यूनियन के पदाधिकारियों को साधुवाद दिया।

मंडल मंत्री नरमू श्री अजय कुमार वर्मा ने मण्डल रेल प्रबन्धक एवं शाखाधिकारियों को बेहतर तालमेल के लिए धन्यवाद देते हुए प्रशासनिक कार्यो में यूनियन के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक में नानपारा रेलवे अस्पताल में चिकित्सकों की संख्या बढ़ाये जाने, गोण्डा रेलवे कालोनी की सड़कों के मरम्मत कार्य, गोण्डा डीजल शेड में अनुरक्षण कर्मचारियों के पदों से संबंधित सृजन, मानसून को देखते हुए रेलवे कालोनियों की नालियों की सफाई, कर्मचारियों को एमएसीपी का लाभ दिये जाने के संबंध में, महिला कर्मचारियों के लिए चेंजिंग रूम की सुविधा, मण्डल के यूनियन आफिस की मरम्मत तथा रिस्ट्रक्चारिंग व पदोन्नति के संबंध में सार्थक चर्चा एवं विमर्श हुआ।

बैठक की सफल समाप्ति के उपरांत धन्यवाद ज्ञापित करते हुए वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी श्री यू.पी.सिंह ने कहा कि सभी प्रतिभागियों के सार्थक प्रयास से, वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित पी0एन0एम0 मीटिंग सफल रही है। इसके लिए मण्डल रेल प्रबन्धक महोदया का मार्गदर्शन एवं यूनियन के पदाधिकारियों का सहयोग बहुत महत्वपूर्ण रहा है। इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (तक0) श्री गौरव गोविल, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (परि0) श्री प्रवीण पाण्डेय, समस्त शाखाधिकारी एवं मण्डल अध्यक्ष नरमू एस.पी. सिंह तथा मण्डल की विभिन्न शाखाओं के यूनियन पदाघिकारियों ने भाग लिया।

Posted By:- Amitabh Chaubey