पुलिस ने करोड़ों का गबन करने वाले जालसाज को किया “गिरफ्तार”….

UP Special News

फतेहपुर (जनमत):- यूपी के फतेहपुर जिले में एसटीएफ प्रयागराज और जिले की पुलिस ने 150 करोड़ रुपए का गबन करने वाले 25 हजार का इनामिया जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़ा गया आरोपी 8 वर्षों से वेश भूसा वा अपना नाम बदलकर कई वर्षों से पंजाब में रह रहा था और जब वह अपने परिजनों से मिलने गांव आया था तभी पुलिस को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी लोगों को नए नए प्रोजेक्ट लगवाने का प्रलोभन देकर ठगी करते रहा और करोड़ों रुपए वसूलने के बाद फरार चल रहा था जिसके खिलाफ प्रदेश के कई जिलों में गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज था।

फतेहपुर जिले के सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के खजुरियापुर गांव का रहने वाला राजेश मौर्य जो पढ़ाई खत्म करने के बाद महाराष्ट्र जाकर मार्केटिंग का काम किया और कुछ दिनों बाद वह वापस अपने गांव आकर उसने उगाही के लियेवेक एनजीओ रजिस्टर करवाया और आसपास के क्षेत्र के लोगों से मिलकर नए नए प्रोजेक्ट में पैसा दो गुना करने का प्रलोभन देकर प्रोजेक्ट में मशीन लगाकर कच्चा माल तैयार कर मार्केट में सप्लाई करने लगा और दो से तीन माह में 33 लाख इक्कठा कर लिया।

इसी दौरान इनकम टैक्स के अधिकारियों ने कंपनी में छापा मारकर 33 लाख बरामद किए जिसका ब्यौरा वह दे नहीं सका, जिसके बाद एमपी सहित प्रदेश के कई जिलों में इस कंपनी का प्रचार प्रसार कर लोगों को प्रलोभन देकर 150 करोड़ रुपए की जालसाजी करके फरार हो गया था। जिसके बाद कई जिले के पीड़ितों ने आरोपी राजेश मौर्य के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था लेकिन पुलिस द्वारा खोजबीन करने पर उसका कोई पता नहीं चला जिसके बाद पुलिस ने राजेश के खिलाफ 25 हजार की इनाम का घोषणा की थी। जिसे एसटीएफ प्रयागराज और जिले की पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया है।

REPORT- BHEEM SHANKAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…