20 लाख की फिरौती के लिए 16 वर्षीय किशोर के अपहरणकर्ता को पुलिस ने दबोचे

CRIME UP Special News

एटा/जनमत। जनपद पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है। जहां जनपदीय इंटेलीजेंस विंग तथा सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्यवाही में 20 लाख की फिरौती के लिए हुई 16 वर्षीय किशोर के अपहरण की घटना का 12 घण्टे के अन्दर सफल अनावरण किया है। जिसमें पुलिस ने तीन महिला आरोपी सहित पाॅच आरोपी गिरफ्तार कर अपह्रत किशोर को सकुशल बरामद कर लिया है।

आपको बतादें कि यह पूरा मामला जनपद एटा के थाना जसरथपुर क्षेत्र के नगला नदराला का है जहां जोएब उम्र करीब 16 वर्ष भनऊघाट पेट्रोल पम्प पर मोटर साइकिल में तेल डलवाने के लिए गया था, और वहाँ से गायब हो गया। परिजनों द्वारा ढूढ़ने पर नहीं मिला। शाम को वादी के भाई ने फोन कर बताया कि भनऊ घाट पेट्रोल पम्प के सामने उससे दो लड़कियों ने लिफ्ट माॅगीं थी, बाइक पर बिठाने के बाद दोनों ने छुरी तथा कट्टा दिखाकर उसे धमकाया और फर्दपुर तक छोड़ने के लिए कहा, उसके बाद वादी का भाई बोला कि लड़कियों से बात कर लो। वादी द्वारा लड़कियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह अलीगढ़ से बोल रही है तथा अपने भाई को जिन्दा देखना चाहते हो तो सुबह 10.00 बजे तक अलीगढ़ 20 लाख रूपये लेकर आ जाओ और फोन काट दिया।

इसकी जानकारी पीड़ित के भाई ने पुलिस को दी। तभी घटना की गम्भीरता को देखते हुए एसएसपी द्वारा घटना के अनावरण तथा अपहृत की सकुशल बरामदगी हेतु तीन टीमों का गठन किया गया। इलेक्ट्रानिक सर्विलांस की मदद से अभियुक्तगण की लोकेशन थाना जैथरा क्षेत्र अंर्तगत प्राप्त हुयी। तभी थाना जसरथपुर पुलिस, थाना जैथरा पुलिस व जनपदीय इंटेलिजेंस विंग तथा सर्विलांस टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही में जयचन्द्र के घर से अपह्रत जोएब को सकुशल बरामद किया गया तथा आरोपी जयचन्द्र, प्रीती पत्नी जयचन्द्र, ज्योति, देवेन्द्र पाण्डेय तथा रजनी को मौके से गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी ने बताया पुलिस कि आरोपी जयचन्द्र तथा देवेन्द्र दोनों अपहृत को पूर्व से जानते थे। दोनों ने गिरफ्तार महिलाओं के साथ मिलकर जोएब का फिरौती के लिए अपहरण किए जाने की योजना बनाई। भनऊघाट पर पेट्रोल डलवाने के बाद अपहृत के पास उन्हीं महिलाओं का फोन आया तथा वहाॅ पहुुॅचकर दोनों महिलाओं ने उससे लिफ्ट के बहाने उसकी बाइक पर बैठकर उसका अपहरण कर लिया। जहाॅ से उसे जैथरा क्षेत्रातर्गत अभियुक्त जयचन्द्र के घर पर लाकर बंधक बनाकर रखा। और आरोपी ने अपहृत जोएब को एक कुर्सी पर बैठाकर रस्सी से उसके हाथ पैर बाॅध दिए। इलेक्ट्रानिक सर्विलांस की मदद से अभियुक्तों की लोकेशन का पता चलने पर पुलिस टीम द्वारा मौके से पाॅचों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया तथा अपहृत को सकुशल बरामद किया गया है। एक अन्य फरार आरोपी दीपक की गिरफ्तारी हेतु सार्थक प्रयास किए जा रहे है।
पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य हेतु पुलिस महानिरीक्षक अलीगढ़ परिक्षेत्र द्वारा 50000 रुपए के पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की गई है।

REPORTED BY – NAND KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR