साइबर क्राइम करने वाले राष्ट्रीय गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़

CRIME UP Special News

अलीगढ़/जनमत। पुलिस के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर 6 करोड रुपए की साइबर ठगी करने वाले तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से 19 लाख नगद रुपए बरामद करते हुए कई अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार अलीगढ़ पुलिस के द्वारा एक बड़ा खुलासा किया गया है जिसमें स्वाट टीम और अलीगढ़ की थाना सिविल लाइन पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से की गई कार्यवाही में राष्ट्रीय स्तर पर साइबर क्राइम करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें तीनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 19 लाख रुपए बरामद किये है।

पुलिस के द्वारा तीनों आरोपियों के तार अंतरराष्ट्रीय लेवल पर जुड़े होना बताया गया है। पुलिस ने कार के साथ एटीएम कार्ड व बैंक की पासबुक के साथ-साथ अन्य उपकरण भी बरामद किये है।
पूरे मामले पर एएसपी अमृत जैन के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि स्वाट टीम के द्वारा लंबे समय से आरोपियों के अलीगढ़ में रहने की सूचना बताई जा रही थी। आरोपियों के द्वारा अब तक 6 करोड रुपए साइबर क्राइम के द्वारा अर्जित किए गए थे। जिसमें डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा आरोपियों के द्वारा अलग-अलग ट्रांजैक्शन के माध्यम से निकाल लिए गए हैं। जिसमें से 19 लाख रुपए पुलिस के द्वारा बरामद कर लिए गए। तीनों आरोपियों को पुलिस के द्वारा जेल भेजा जा रहा है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

REPORTED BY – AJAY KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR