रेलवे ने देश के आपात हालातों के चलते उठाया ये “कदम”…

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- देश में कोरोनावायरस से जुड़े मामले धीरे धीरे बढ़ते जा रहें हैं और इसके और बढ़ने की आशंका से भी फिलहाल इनकार नहीं किया जा सकता है| इस आपदा से एक तरफ देश जूझ रहा है और इसे हराने को लेकर लॉक डाउन के साथ ही देश के डॉक्टर भी दिन रात लगे हुएं हैं|

वहीँ इस  चुनौतियों से निपटने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय गोरखपुर स्थित ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय में पर्याप्त चिकित्सा कार्मिकों का प्रबंध किया गया है। परंतु आने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर एवं पैरामेडिकल स्टाफ की तीन महीने के लिए संविदा पर नियुक्ति के लिए वॉक- इन – इंटरव्यू लिया गया|

इस इंटरव्यू में 9 चिकित्सकों ने भाग लिया। पैरामेडिकल स्टाफ के 80 पद के लिए वॉक – इन – इंटरव्यू में कुल 443 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इस दौरान उचित सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित की गई। साथ ही साथ इस दौरान उपस्थित सभी रेल कर्मियों एवम्  अभ्यर्थियों ने भी फेस मास्क लगाए रखा।

लोगों द्वारा उचित सोशल डिस्टेनसिंग अपनाने एवं मास्क पहनने के लिए आवश्यक प्रबंध किया गया था। ज्ञातव्य है कि ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय गोरखपुर में कोरोना से निपटने के लिए आइसोलेशन/ क्वारंटाइन वॉर्ड बनाए गए हैं। यहां पर वेंटीलेटर सहित  चिकित्सा  के आधुनिक उपकरण उपलब्ध हैं।

डॉक्टर तथा स्वास्थ्य कर्मी निरंतर अच्छा कार्य कर रहे हैं। आने वाले समय मे इनकी कमी न हो इस लिहाज से संविदा पर नियुक्ति की व्यवस्था की जा रही है।

Posted By:- Amitabh Chaubey