औरैया नगर पालिका द्वारा कराई जा रही टैंकरों से पानी की बारिश

UP Special News

औरैया/जनमत। यूपी में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण आमजन को राहत दिलाने के लिए नगर पालिका द्वारा शुरू की गई अनोखी पहल। औरैया नगर पालिका ने लोगो को गर्मी से निजात दिलाने के लिए नगर में पानी की बौछार करा रही है। बतादें कि गर्मी से निजात दिलाए जाने को लेकर नगर पालिका परिषद द्वारा एक विशेष मुहिम चलाई गई है। जिसमें नगर पालिका के द्वारा पानी के टैंकरों से शहर के लोगों को बारिश का आनंद दिलाया जा रहा है।

लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया था। वहीं नगर पालिका प्रशासन द्वारा की गई अनोखी पहल से इसमें थोड़ी सी राहत अवश्य मिल रही है। नगर पालिका के द्वारा पानी के टैंकरों से शहर के प्रमुख स्थानों पर खड़े होकर लोगों को बारिश का एहसास कराया जा रहा है। जिसका लोग आनंद उठाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं पेड़ पौधों पर भी पानी की बौछार की गई। जनपद में तापमान 45 डिग्री है जिससे लोगों का हाल बेहाल है।


नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी द्वारा बताया गया कि हीट वेव का असर चारों तरफ है जिससे शहर में कई जगह वाटर कूलर की व्यवस्था की गई है। टैंकर द्वारा जगह-जगह पानी का छिड़काव भी कराया जा रहा है। इसके अलावा तीन टैंकर ठंडे पानी के लगवाए गए हैं जो नगर में घूम-घूम कर लोगों को पानी पिलाते हैं। वहीं उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल टीमें भी लगातार लगी हुई है जो सूचना मिलने पर तत्काल पहुंचकर समस्या का समाधान करती हैं। उन्होंने बताया कि नगर में लगे सभी हैंडपंप चालू अवस्था में है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर पालिका द्वारा जो कार्य किया जा रहा है। यह एक बहुत ही सराहनीय कार्य है जिससे भीषण गर्मी में लोगों को काफी राहत मिल रही है। वही समय पर पेड़ पौधों को भी पानी मिल रहा है।

REPORTED BY – ARUN KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR