रामायण सर्किट एक्सप्रेस ट्रेन तीर्थयात्रियों को लेकर अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- दिल्ली के सफदरगंज से चलकर रामायण सर्किट एक्सप्रेस ट्रेन अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची जहां पर रेलवे स्टेशन पर रेलवे विभाग के अधिकारियों ने तीर्थ यात्रियों का स्वागत किया।तो वही तीर्थयात्रियों ने अयोध्या की धरती को प्रणाम किया।बता दें कि रामायण सर्किट एक्सप्रेस ट्रेन अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन नहीं आ सकी।

अयोध्या में रेलवे स्टेशन रेनिवेशन का काम पर चल रहा है। 132 यात्रियों को अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन से बस के माध्यम से धर्म की नगरी अयोध्या में दर्शन पूजन कराया जाएगा।आज अयोध्या के सभी प्रमुख मठ मंदिरों और तीर्थ स्थलों का श्रद्धालु दर्शन भी करेगे। कल नंदीग्राम के लिए रामायण एक्सप्रेस के तीर्थ यात्री रवाना होंगे। अयोध्या पहुंचे तीर्थ यात्रियों ने मोदी जी का आभार प्रकट किया है।उनका कहना है,कि अयोध्या आने का हमें यह सौभाग्य मिला है। राम जी के दर्शन करेंगे और हम लोग इसका लाभ उठाएंगे।

तो वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी तारीफ की,उन्होंने कहा अयोध्या में आकर हम लोगों का जो स्वागत हुआ है बहुत ही अच्छा लगा है।दरसअल कल शाम 4:30 बजे काशी के लिए रवाना होगी रामायण एक्सप्रेस।रामायण सर्किट एक्सप्रेस ट्रेन में श्रद्धालुओं को लहसुन प्याज से रहित सात्विक भोजन परोसा जा रहा है।साफ सफाई की रखी जा रहा है विशेष ध्यान रखा जा रहा है। श्रद्धालुओं के लिए ट्रेन में अत्याधुनिक सुविधाओं का इंतजाम भी हैं।लाइब्रेरी फुट मसाजर और बूट पॉलिश की मशीनें लगी रामायण एक्सप्रेस ट्रेन में है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan