पानी को तरस रहे मोहल्ले वासी

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अयोध्या के हैदरगंज नानक पुरा वार्ड के मुगलपुरा करबला रोड के मोहल्ले वासियों को 11 दिन से पानी ना मिलने सड़के खुद ही होने की वजह से आवागमन पूरी तरह से बंद होने से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कर्बला रोड के मोहल्ले वासियों ने बताया कि हैदरगंज नानक पुरा वार्ड तकिया मुगलपुरा करबला रोड मोहल्ले में आज लगभग 11 दिन पहले रोडो को खोदकर गड्ढा बनाया गया उसमें पानी पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य शुरू किया गया पाइप लाइन डालने की वजह से नगर निगम के द्वारा आने वाले पानी की पाइप लाइन फट गई |

जिससे घरों में पानी नहीं आ रहा है और काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है | वहीं, जब मोहल्ले वासियों ने जलकल विभाग के जेई व पार्षद प्रतिनिधि को और मुख्यमंत्री पोर्टल पर समस्या के बारे में अवगत कराया लेकिन अभी भी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। जलकल के जेई व पार्षद प्रतिनिधि ने कहा कि जल्दी आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा लेकिन आज 11 दिन बीत जाने के बाद भी जल समस्या व सड़के खुदी हुई हैं | विद्युत तार नीचे लटक रहा है जिससे कोई भी घटना घटित हो सकती है और सड़क खुदकर टूट जाने की वजह से आने जाने में आवागमन की काफी दिक्कत की समस्या बनी हुई है।

मोहल्ले वालों ने कहा कि इन्हीं सब समस्याओं की वजह से बच्चों को स्कूल जाने में व घरेलू दैनिक वस्तुओं को लेने जाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अगर कोई बीमार हो जाए तो डॉक्टर को कैसे दिखाने जाए क्योंकि मोहल्ले में बाइक तक नहीं आ पा रही है। मोहल्ले वासियों ने बताया कि एक बच्ची का स्कूल जाते समय पैर स्लिप हो जाने से गड्ढे में गिर पढी और पैर टूट गया। बहुत समस्याओं का सामना मुगलपुरा करबला रोड वासियों को करना पड़ रहा है।

मोहल्ले वासियों ने कहा कि हमने पार्षद प्रतिनिधि व जलकल के जेई को भी अवगत कराया लेकिन आज हो जाएगा आज हो जाएगा यही कह कर टाल देते है। लगभग आज 11 दिन हो गया अभी तक समस्या जस की तस बनी हुई और पूरे मोहल्ले में पानी न मिलने से मोहल्ले वासियों में काफी आक्रोश देखने को मिला। और मोहल्ले वासियों ने कहा कि अगर हमारी समस्या का समाधान जल्द नहीं हुआ तो हम लोग डीएम साहब के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन देने का कार्य करेंगे।

Reported By :- Azam Khan

Published By :- Vishal Mishra