पौने दो करोड़ की लागत से विश्रामालय, छठ्ठी माता पूजा घाट एवं सीढि़यों का होगा निर्माण

UP Special News

स्वस्थ्य,सुन्दर,शिक्षित एंव विकसित बलरामपुर का संकल्प जल्द होगा पूर्ण : डॉ.धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरू

बलरामपुर/जनमत। नगरवासियों के लिए अच्छी खबर है। झारखंडी सरोवर को अब एक नया लुक दिया जाएगा। यहां पर 1 करोड़ 77 लाख 41 हजार 320 रूपये से झारखंडी सरोवर में छठ्ठी माता पूजा घाट बनाने के साथ ही अन्य निर्माण का कार्य कराया जाएगा। इससे नगरवासियों को पूजा पाठ में काफी सहूलियत मिलेगी। नगर के झारखंडी मंदिर के पास स्थित सरोवर लोगों की आस्था का केंद्र बिंदु है। साफ-सफाई न होने तथा अतिक्रमण के चलते इस सरोवर का दायरा कुछ वर्षों से सिकुड़ता जा रहा है।

अध्यक्ष प्रतिनिधि डीपी सिंह बैस ने बताया कि आदर्श नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष डॉ.धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरु के संकल्प सुन्दर बलरामपुर शिक्षित बलरामपुर विकसित बलरामपुर का सपना जल्द ही साकार होगा। इसी के अन्तर्गत झारखंडी सरोवर में छठ्ठी माता पूजा घाट निर्माण व सौंदर्यीकरण के लिए नगर पालिका प्रशासन द्वारा शासन को प्रस्ताव भेजा गया था।

सांस्कृतिक,धार्मिक एवं ऐतिहासिक महत्व वाले इस सरोवर के विकास के लिए वंदन योजना के तहत शासन ने इस प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान करते हुए एक करोड़ 77 लाख 41 हजार 320 रूपये का बजट भी जारी कर दिया है। इस धनराशि से झारखंडी सरोवर की साफ-सफाई, इंटरलाकिंग, छठ्ठी माता पूजा घाट एवं सीढि़यों का निर्माण कराया जायेगा। इसके अलावा सरोवर के बगल में स्थित झारखंडी मंदिर परिसर में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विश्रामालय का निर्माण भी होगा। सरोवर का सौंदर्यीकरण कराने के साथ ही लाइटिंग भी कराई जायेगी।

REPORTED BY – GULAM NAVI

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR