प्रेम प्रसंग में हुई हत्या का खुलासा

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई के लोनार थाना क्षेत्र के ग्राम बैजना में प्रेम प्रसंग में सुभाष ने वृद्ध रामप्रकाश की हत्या को अंजाम दिया था। आरोपी सुभाष के मृतक रामप्रकाश की बहू से अवैध संबंध थे। मृतक व उसके परिजनों को इस बारे में जानकारी होने पर बहू से मिलने के लिए आरोपी सुभाष को मना किया गया था। जिससे नाराज होकर आरोपी सुभाष ने मृतक के सिर पर हथौड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया था।मामले का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि आरोपित को हत्या में प्रयुक्त हथौड़ी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

लोनार के बैजना निवासी आरोपी सुभाष यादव के मृतक की बहू से करीब 3 वर्ष से संबंध थे। मृतक के रोड़ा बनने पर आरोपी सुभाष ने 23 फरवरी को खेत पर हथौड़ी से वार कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। मृतक रामप्रकाश 23 फरवरी से गायब चल रहा था। मृतक के पुत्र राजेश की शिकायत पर पुलिस 1 नामजद व 3 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर जाँच में जुटी थी। लोनार पुलिस को मृतक रामप्रकाश का शव 26 फरवरी को ऋषिपाल के खेत में पड़े पुआल में मिलने की सूचना मिली थी। एसपी राजेश द्विवेदी व एएसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर मुआयना किया था।

उसके बाद एसपी राजेश द्विवेदी ने घटना के खुलासे के लिए सर्विलांस, स्वाट, एसओजी टीम सहित लोनार प्रभारी निरीक्षक को मय पुलिस टीम के लगाया था। पुलिस जाँच के दौरान पता चला कि शिकायत में शक के आधार पर नन्हेलाल व 03 अज्ञात का नाम लिखाया गया है। तथा घटना के कारणों की तलाश में किसी रंजिश का नहीं होना पाया गया है। जिसमें मुखबिर की सूचना पर लोनार पुलिस ने आरोपी सुभाष यादव को ऐज़ा मोड़ के पास गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल हथौड़ी बरामद की है। आरोपी सुभाष यादव ने बताया कि मेरा मृतक रामप्रकाश की बहू से 03 वर्ष से प्रेम -प्रसंग चल रहा था। जिसमें मृतक रोड़ा बन रहा था, इसी वजह से मृतक को मौका पाकर खेत में पुआल के पास हथौड़ी से सिर व अन्य जगह वार कर मौत के घाट उतार दिया था।

एसपी राजेश द्विवेदी के विशेष अभियान,एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह के कुशल निर्देशन व सीओ परशुराम सिंह की निगरानी में लोनार पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि आरोपी सुभाष को आलाकत्ल हथौड़ी के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। एसपी ने हत्या का सही खुलासा करने वाली सर्विलांस, स्वाट, एसओजी व लोनार पुलिस टीम को शाबाशी दी। और एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने नामजद निर्दोषों को बचाकर हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को बधाई दी।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey