जल जीवन मिशन योजना के कार्यों की “समीक्षा”…

UP Special News

उरई (जनमत):- यूपी के  जालौन जिले के जिलाधिकारी  ने भारत सरकार व राज्य सरकार की महत्वपूर्ण, महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन मिशन हर घर जल परियोजना अंतर्गत निर्माणाधीन कार्यों के अद्यतन प्रगति की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की गई।
जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान रायपुरा, मढेपूरा व कोटा मुस्तक़िल ग्राम समूह पाईप पेयजल योजना में वर्तमान की कार्य प्रगति धीमी होने पर संबंधित एजेंसियों को निर्देशित किया कि लक्ष्य के सापेक्ष मैनपॉवर एवं मशीनरी बढ़ाकर शीघ्र ही कार्यों को पूर्ण किया जाए। ब्रिज गोपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा माह अगस्त तक कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएं, सम्बंधित अधिकारी व संस्था द्वारा कार्यों की प्रति रुचि न लेने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि कमिश्निंग बढ़ाए जाने के साथ ही मैन पावर एवं मशीनरी बढ़ाए जाने हेतु निर्देशित किया। हर घर नल, हर घर जल केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जनहित में महत्वाकांक्षी एवं शीर्ष प्राथमिकता की योजना है, इस योजना के धरातल पर क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी लंबित परियोजनाओं को युद्ध स्तर पर कार्य कर पूर्ण किया जाए।

उन्होंने कहा कि पेयजल योजना के तहत पाइप विछाने व सड़क रैस्टोरेशन के समय उच्च गुणवत्ता एवं मानक के अनुसार ही सामग्री का प्रयोग किया जाए। जल निगम एवं सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि निरंतर भ्रमणशील रहकर कार्यों की गुणवत्ता व कार्य की निगरानी कर प्रगति में सुधार लाया जाए।

REPORT- ARUN BAJPAYEE…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…