पूर्व विधायक के चेतावनी देने के बाद आरएमओ कार्यालय हुवा पुलिस छावनी में तब्दील

UP Special News

चंदौली(जनमत):- किसानों के धान खरीद का भुगतान नहीं होने पर पूर्व विधायक मनोज सिंह ने मंगलवार को जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी को बंधन बनाने की चेतावनी के बाद। मुख्यालय स्थित डिप्टी आरएमओ कार्यालय पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूर्व विधायक तय समय पर पूर्वाह्न 11 बजे कार्यालय पहुंचे लेकिन डिप्टी आरएमओ नहीं मिले।

पिछले धान खरीद का भुगतान नहीं होने पर किसानों में खासी नाराजगी है। पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू किसानों के समर्थन में खड़े हैं। कुछ दिन पूर्व किसानों के डिप्टी आरएमओ का घेराव किया था। डिप्टी आरएमओ ने जल्द ही भुगतान कराने की बात कही थी। इसके बाद मनोज सिंह डीएम से भी मिले। भुगतान नहीं होने पर 23 नवंबर यानी मंगलवार को डिप्टी आरएमओ को बंधक बनाने की चेतावनी दी। इसी के मद्देनजर कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

पूर्व विधायक ने लगाया गंभीर आरोप पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू का कहना है कि खुद चंदौली डीएम ने भुगतान का आश्वासन दिया था और मंगलवार को डिप्टी आरएमओ को कार्यालय में मौजूद रहने का निर्देश दिया। बावजूद अभी तक डिप्टी आरएमओ कार्यालय नहीं पहुंचे। इससे साफ है कि जिले के अधिकारी डीएम की बात भी नहीं सुनते। जब अधिकारी ही बेलगाम हो गए हैं तो किसानों की समस्या का समाधान कैसे होगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Umesh Singh