विधायक की पहल पर नौतनवा से महराजगंज चलेगी रोडवेज बस

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- भारत-नेपाल सीमा के करीब नौतनवा नगर पालिका क्षेत्र से जिला मुख्यालय महराजगंज तक रोडवेज बस की सुविधा नहीं होने से यात्रियों की दिक्कतें देख नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी प्रदेश की राजधानी लखनऊ में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से मुलाकात कर सीधी रोडवेज सेवा उपलब्ध कराने के लिए पत्र सौंपा। यात्रियों के हित से जुड़े इस मुद्दे का तत्काल संज्ञान लेते हुए परिवहन मंत्री ने रोडवेज के एमडी को नौतनवा से महराजगंज तक रोडवेज बस का संचालन शुरू कराने का निर्देश दिया।

नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के लोग जरूरी कामकाज के लिए हर दिन महराजगंज आते-जाते रहते हैं। लेकिन रोडवेज बस की सीधी सेवा नहीं होने से प्राइवेट यात्री वाहनों के माध्यम से जिला मुख्यालय की यात्रा कर रहे थे। लोगों की इस समस्या के समाधान के लिए परिवहन मंत्री को पत्र देकर नौतनवा-महराजगंज रूट पर रोडवेज बस की सीधी सेवा उपलब्ध कराने की मांग की गई।

परिवहन मंत्री ने पत्र का तत्काल संज्ञान लेते हुए प्रबंध निदेशक को बस संचालन कराने का निर्देश दिया। प्रबंध निदेशक पर फौरन कार्रवाई के लिए मातहतों को निर्देशित किया। नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी ने कहा विधानसभा क्षेत्र के लोगों को शासकीय योजनाओं का पारदर्शी ढंग से पूरा लाभ मिले। इस दिशा में निरंतर जिम्मेदार से सम्पर्क कर प्रयास किया जा रहा है।

Reported By- Vijay Chaurasiya 

Published By- Ambuj Mishra