सर्व शिक्षा अभियान को मजाक बना रहें हैं “अध्यापक”…

UP Special News

सीतापुर (जनमत):-  उत्तर प्रदेश सरकार  सर्वशिक्षा अभियान के लिए सरकार लगातार जोर दे रही, ताकि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके । लेकिन सम्बंधित अधिकारी व शिक्षक ही मौजूदा सरकार के मंसूबो पर कालिख पोत कर नौनिहालों के पढ़ाई पे ताला जड़ दिया है.ताजा मामला सीतापुर जनपद के गोंदलामऊ ब्लाक क्षेत्र के स्कूलों का है जहाँ  सर्व शिक्षा अभियान का मजाक बनता चला जारहा है  अध्यापक  समय से नही आते है  बच्चों को विद्यालय के बाहर इन्तजार करना पड़ता है।

स्कूल खोलने का जिम्मा रसोइयों ने संभाल रखा है पूछने पर बच्चे भी अध्यापको के डर के कारण कुछ कह नही पाते।और रसोइया रटी रकैसे पढ़े नौनिहाल अध्यापक पढ़ाई ने जड़ा दिया ताला।टाई भाषा मे गाड़ी पंचर होने की बात कह कर मामले को टाल देते है फिलहाल शिक्षा अभियान की तह तक जानने के लिए जब जमीनी स्तर पर जाया गया तो अधिकांश विद्यालयों के कमरों में ताले लटकते मिले।

तो कही बच्चे अध्यापको का इंतजार करते दिखे। इसी सबसे बड़ा मामला तो खुद शिक्षक संघ अध्यक्ष गोंदलामऊ अजय सिंह का स्कूल भी बंद मिला,बच्चे बाहर इंतजार कर रहे थे।समय 9:15 पूर्व माध्यमिक विद्यालय नरवीरपुर सरैया के सारे अध्यापक अनुपस्थित मिले विद्यालय प्रांगण में सरसों पड़ा हुआ था रसोइया ने कुर्शी मेज लगा दी थी लेकिन अध्यापक नही आये थे विद्यालय में दो अध्यापक की तैनाती है जिसमे से अध्यापक अजय कुमार सिंह शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष भी है।स्कूल के बाहर खड़ी कक्षा छः की छात्रा जूली से जब स्कूल का नाम पूछा गया तो वह बता नही पाई। जब शिक्षक संघ ही इस तरह बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते नजर आ रहे है तो अन्य अधयापक तो घर बैठ कर आ राम करेंगे ही ।