हर हर महादेव से गूंज रहे हैं शिवालय

UP Special News

बहराइच/जनमत। आज से श्रावण मास के पावन महीने की शुरुआत हो गई है। इस साल सावन की शुरुआत सोमवार से हो रही है इसलिए श्रद्धालुओं में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा का विशेष महत्व है।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सावन माह में भगवान शिव और मां गौरी धरती पर आते हैं और भक्तों की भक्ति से प्रसन्न होकर उन पर अपनी कृपा बरसाते हैं। सावन में सोमवार व्रत का भी खास महत्व होता है और कहा जाता है कि सावन सोमवार के दिन उपवास रखने और महादेव की आराधना करने से मनवांछित फलों की प्राप्ति होती है

श्रावण मास के पहले सोमवार के शुभ अवसर पर बहराइच में आज भोर पहर से ही मंदिरों में हर हर महादेव और बम बम भोले के जयकारों से पूरा वातावरण गुंजायमान हो रहा है। घंटाघर स्थित पांडव कालीन सिद्धनाथ मंदिर में सुबह 3:00 बजे से ही भोले के भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है। श्रद्धालु लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर भगवान शिव पर दुग्ध, जल, बेलपत्र, भांग, धतूरा, शमी के पत्ते, सफेद फूल इत्यादि से जलाभिषेक कर रहे हैं।
सिद्धनाथ मंदिर के महामंडलेश्वर रवि गिरी महाराज जी ने बताया कि आज सोमवार के दिन पांडवकालीन सिद्धनाथ मन्दिर में शिवभक्तों का ताँता लगा हुआ है भक्तगण अपनी हर मनोकामना को लेकर पूजन अर्चना कर रहे है।

REPORTED BY – RIZWAN KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR