श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिए 55 लाख

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- देश मे बढ़ते कोरोना संक्रमण से आज पूरा देश खतरे में है। तो वही अब श्री रामलला अपने भक्तों को ऑक्सीजन देने की व्यवस्था बना रहे है जिसकी शुरुवात भी अयोध्या से कर दी है। दरअसल अयोध्या जनपद में संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में ऑक्सीजन की कमी भी देखी जा रही है जिसको लेकर अब श्री राम मंदिर निर्माण कर रहे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भी अपना हाथ आगे बढ़ा दिया है।

जनपद के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए 55 लाख रुपए का योगदान दिया है तो वहीं सांसद द्वारा एक करोड़ नौ लाख रुपए की धनराशि दी है। आपको बता दें कि राम नगरी में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में जनपद में लगभग 2057 एक्टिव केस है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण के कारण जनपद में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीज दम तोड़ रहे हैं। जिसको लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने गाजियाबाद के झिलमिल कंपनी को अयोध्या के दशरथ मेडिकल कालेज में 2 प्लांट लगाए जाने के लिए पहली किश्त लगभग 55 लाख रुपये ट्रस्ट ने भेज दिया है।ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय के मुताबिक मानव और जन कल्याण के लिए ट्रस्ट के द्वारा यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा कि आज की आवश्यकता ऑक्सीजन थी।अयोध्या के सभी प्रमुख अस्पतालों में अब ऑक्सीजन की कमी नही होने दिया जाएगा।अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने श्री राम हॉस्पिटल, जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल व मेडिकल कालेज में मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम मॉडल नंबर MOSS-450 CAPICITY 45LMP लगाएं जाने के लिए 1 करोड़ नौ लाख 98 हजार 400 रुपये दिया है।जिसके लिए जिलाधिकारी को पत्र के माध्यम से जानकारी दी।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan