कुछ लोग रामनगरी का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे:- नीतीश कुमार

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- गंगा जमुनी तहजीब के रूप में हमेशा ही अपनी पहचान रखने वाली रामनगरी का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। यह कोशिशें कुछ आसमाजिक तत्वों की ओर से की जा रही हैं। इसको लेकर शहर कोतवाली नगर क्षेत्र में दो मस्जिद और एक जगह सड़क पर अपशब्द लिखे कागज को फेंका गया।इस कागज में गैर समुदाय के पवित्र ग्रंथ को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई थी। मामले की जानकारी मिलते ही अयोध्या पुलिस तत्काल ही हरकत में आ गई। इसी के साथ मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर उन्हें कॉन्फिडेंस में लिया गया। धर्मगुरुओं को आश्वस्त किया गया कि जिन लोगों ने भी इस तरह की हरकत की है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

मामले की जानकारी मिलने के बाद कमिश्नर नवदीव रिणवा, आईजी केपी सिंह, डीएम नीतिश कुमार और एसएसपी शैलेश पाण्डेय ने शहर का भ्रमण किया। इसी के साथ टाटशाह मस्जिद के इमाम से भी मुलाकात की। उन्हें आश्वासन दिया गया कि कश्मीरी मोहल्ला के मस्जिद व घोसियाना के सड़क पर पाए जाने वाले अपशब्द लिखे कागजों फेंकने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल क्षेत्र का माहौल शांतिपूर्ण बना हुआ है। मामले में डीएम नीतीश कुमार और एसएसपी शैलेश पाण्डेय सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्यों के आधार पर सबूतों को खोजते रहें। स्थानीय लोगों को भी आश्वस्त किया गया कि जल्द ही अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों के द्वारा आपत्तिजनक सामग्री फेंकी गई है जिसे जप्त कर लिया गया है और मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया पुलिस इस पूरे मामले में विवेचना कर रही है और सभी मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी धर्मगुरुओं के साथ संवाद बनाए हुए है शांति व्यवस्था बनी हुई है सब लोगों ने विश्वास व्यक्त किया है हम लोग बेहतर तरीके से काम करके शरारती तत्वों को पकड़ेंगे और शांति व्यवस्था बनाई हुई है.मामले में एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि सड़क पर जिन लोगों ने भी आपत्तिजनक लिखे कागज फेंके हैं उनके खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई का जाएगी।कुछ असामाजिक तत्व लगातार अयोध्या का अमन चैन बिगाड़ने के प्रयास में लगे हुए हैं।

प्रकरण के सामने आने के बाद तत्काल ही धर्मगुरुओं से मिलकर मामले में कार्रवाई का आश्वासन उन्हें दिया गया। मामले में जल्द खुलासा कनरे के साथ ही आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एवं एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।दरसअल इस पूरे मामले की जानकारी धर्मगुरु गुरुओं ने लिखित रूप में जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को दी।इसमें धर्मगरु के द्वारा बताया गया कि 4 मोटरसाइकिल पर सवार 8 अभियुक्त से जो वहां पर देखे गए थे और उन्होंने इस घटना को अंजाम भी दिया है।जिसके आधार पर अब पुलिस इन चारों मोटरसाइकिल सवारों की तलाश में जुटी है।

Reported By:- Azam Khan

Posted  By:- Amitabh Chaubey